LPG Gas KYC Kaise Kare अब 450 रुपये मे मिलेगा गैस सिलेंडर। इस दिन तक जरूर करवा लें ई-केवाईसी, अंतिम तिथि नजदीक

LPG Gas KYC Kaise Kare: एलपीजी गैस केवाईसी कैसे करें, एलपीजी गैस कनेक्शन केवाईसी कैसे करें, उज्ज्वला गैस कनेक्शन केवाईसी, LPG Gas E-KYC Kaise Kare, एलपीजी गैस कनेक्शन उपभोक्ताओ के लिए बड़ी खुशखबरी आई है । केंद्र सरकार ने गैस सब्सिडी प्राप्त करने के लिए गैस उपभोक्ताओ के लिए गैस कनेक्शन ई-केवाईसी को जरूरी कर दिया है । अगर आप भी गैस सब्सिडी का लाभ लेना चाहते है तो आपको तुरंत ही गैस सिलेंडर ई-केवाईसी करवा लेनी चाहिए ।

LPG Gas KYC Kaise Kare
LPG Gas KYC Kaise Kare

रसोई गैस की सब्सिडी प्राप्त करने के लिए अब सभी गैस उपभोक्ताओं को ई-केवाईसी कराना होगा। ई-केवाईसी नहीं करने वाले उपभोक्ताओं को सब्सिडी मिलनी बंद हो सकती है। एलपीजी गैस ई-केवाईसी बायोमैट्रिक के माध्यम से की जाएगी। इसके लिए सभी गैस एजेंसियों को निर्देश दिया गया है। साथ ही कहा गया है कि अपने सभी उपभोक्ताओं की ई-केवाईसी कराएं। अन्यथा उनकी सब्सिडी बंद हो सकती है।

बायोमैट्रिक के माध्यम से होगी ई-केवाईसी

इसके लिए आपको अपनी गैस एजेंसी में जाना होगा। ई-केवाईसी का यह काम गैस एजेंसी के कार्यालय में सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक करवा सकते हैं। वहां आधार कार्ड और बायोमेट्रिक मशीन के माध्यम से ई-केवाईसी की जाएगी। गैस सब्सिडी केवाईसी की अंतिम तिथि 31 दिसंबर है।

ध्यान रहे कि अगर आपको गैस सब्सिडी लेनी है तो 31 दिसंबर तक ई-केवाईसी जरूर करवा लें। नजदीकी गैस एजेंसी में आप अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। ई-केवाईसी के लिए सभी घरेलू गैस उपभोक्ता जो सब्सिडी प्राप्त कर रहे हैं, उनको गैस एजेंसी पर अपने आधार कार्ड की फोटो कॉपी के साथ आकर बायोमैट्रिक के माध्यम से अपना ई-केवाईसी कराना अनिवार्य है।

इसे भी पढे: Saras Dairy Booth Kaise Khole 2023 सरस डेयरी बूथ खोलकर हर महीने कमायें लाखों रूपये । आवेदन प्रक्रिया, पात्रता व आवश्यक दस्तावेज जाने पूरी जानकारी यहाँ से ।

LPG Gas KYC Kaise Kare

एलपीजी गैस कनेक्शन ई-केवाईसी के लिए सबसे पहले आपको जिस कंपनी का गैस कनेक्शन है उसकी ऑफिसियल वेबसाईट पर जाना है । वहाँ से आपको ई-केवाईसी फॉर्म को डाउनलोड कर लेना है । इसका एक प्रिन्ट निकाल ले ।

अब इस फॉर्म मे मांगी गई सभी जानकारियों को सही-सही भरना है । और अपनी एक फोटो यहाँ पर चिपका देनी है ।

इसे भी पढे: Gas Cylinder Expiry Date Check गैस सिलेंडर भी होते हैं एक्स्पायर, इस तरह कर सकते हैं चेक

सभी जानकारी आधार कार्ड डिटेल्स के अनुसार भरनी है । अपना गैस कनेक्शन नंबर यहाँ पर देना है । पते के प्रमाण के तौर पर लिस्ट मे दिए डॉक्युमेंट्स मे से एक डॉक्युमेंट्स और राशन कार्ड की डिटेल्स देनी है ।

आधार कार्ड और राशन कार्ड की एक फोटोकापी इसके साथ लगानी है । और अपनी गैस एजेंसी मे जाकर इस फॉर्म को सबमिट कर देना है । गैस एजेंसी वाले आपके आधार से आपकी बायोमैट्रिक करेगा । और आपकी केवाईसी अपडेट कर देगा ।

इसे भी पढे: LPG Gas e-KYC Kaise Kare अब घर बैठे अपने मोबाईल से ही गैस कनेक्शन की ई-केवाईसी करे सिर्फ 2 मिनट मे, ये रही पूरी प्रोसेस

एचपी गैस कनेक्शन ई केवाईसी करने के लिए यहां क्लिक करें
इंडियन गैस कनेक्शन ई केवाईसी करने के लिए यहां क्लिक करें
भारत गैस कनेक्शन ई केवाईसी करने के लिए यहां क्लिक करें

इस वेबसाइट पर आपको सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, सरकार की सभी योजनाएं सभी ब्रेकिंग न्यूज़ की अपडेट सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है। अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े: Click Here

Leave a Comment