Central Bank of India Recruitment 2024 सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया मे 10वीं पास के लिए सफाई कर्मचारी व सब स्टाफ के बम्पर पदों पर भर्ती। आवेदन शुरू

Central Bank of India Recruitment 2024: CBI Recruitment 2024, Central Bank of India Safai Karmchari Recruitment 2024, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया मे सफाई कर्मचारी व सब स्टाफ के 484 पदों पर भर्ती के लिए ऑफिसियल नोटिफिकेशन जारी कर दिया है । सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने सभी राज्यों के लिए सफाई कर्मचारी व सब स्टाफ के पदों के लिए भर्ती निकाली है ।

Central Bank of India Recruitment 2024
Central Bank of India Recruitment 2024

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया सफाई कर्मचारी भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हो चुके है । भर्ती के ऑनलाइन आवेदन 20 दिसंबर 2023 से 09 जनवरी 2024 तक भरे जाएंगे । इस भर्ती के लिए योग्य व इच्छुक अभ्यर्थी आवेदन करने से पहले भर्ती की योग्यता, फीस, शैक्षणिक योग्यता, आवेदन प्रक्रिया, चयन प्रक्रिया के बारे मे ऑफिसियल नोटिफिकेशन चेक कर ले

Central Bank of India Recruitment 2024 Age Limit

सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया भर्ती के लिए आयु सीमा कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 26 वर्ष तक रखी गई आयु की गणना 31 मार्च 2023 के अनुसार की जाएगी इसके अलावा सभी वर्गों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी।

Join WhatsApp GroupJoin Now

Central Bank Of India Safai Karmchari Recruitment 2024 Education Qualifications

सेंट्रल बैंक आफ इंडिया भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से सिर्फ 10वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।

इसे भी पढे: GIC Assistant Manager Recruitment 2023 जनरल इंश्योरेंस ऑफ इंडिया असिस्टेंट मैनेजर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, ऑनलाइन आवेदन 12 जनवरी तक

CBI Safai Karmchari Recruitment 2024 Application Fees

सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया भर्ती के लिए आवेदन शुल्क सामान्य वर्ग अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 850 रुपए रखा गया है अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति व अन्य वर्गों के लिए 175 रुपए शुल्क रखा गया है शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा।

Must Read: UIIC Recruitment 2023 यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी मे नई भर्ती के आवेदन शुरू, अंतिम तिथि 6 जनवरी

Selection Process

सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया सफाई कर्मचारी और सब स्टाफ भर्ती के लिए अभ्यर्थीयो का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर जो 70 नंबर की होगी इसके अलावा लोकल लैंग्वेज 30 नंबर के आधार पर इसके बाद में डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर फाइनल सिलेक्शन किया जाएगा।

How to Apply Central Bank Of India Recruitment Online Form

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन भरने हेतु ऑफिसियल वेबसाईट https://www.centralbankofindia.co.in/ पर जाएं । यहाँ पर Recruitment सेक्शन मे जाए और Safai Karmchari 2023 पर क्लिक करें ।

यहाँ पर आपको दिए गए Apply Online लिंक पर क्लिक करना है । अब आपको सबसे पहले यहाँ पर मांगी गई सभी जानकारी भरकर रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी कर लेनी है ।

इसके बाद आपको भर्ती के लिए आवेदन शुल्क जमा करना है । अंत मे सभी डॉक्युमेंट्स अपलोड करने है । नीचे दिए गए फाइनल सबमिट पर क्लिक करके आवेदन फार्म को सबमिट कर देना है इसके बाद आवेदन फार्म का प्रिंट आउट निकाल लेना है ताकि भविष्य में काम आ सके।

आवेदन करने की तिथि: 20 दिसंबर से 16 जनवरी 2024
आवेदन करने का लिंक: Click Here
ऑफिसियल नोटिफिकेशन: Click Here

इस वेबसाइट पर आपको सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, सरकार की सभी योजनाएं सभी ब्रेकिंग न्यूज़ की अपडेट सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है। अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े: Click Here

Join Telegram Group (55K+)Join Now

Leave a Comment