RPSC JLO Answer Key 2023 राजस्थान जूनियर लीगल ऑफिसर ऑफिसियल आन्सर की जारी । यहाँ से करें चेक

RPSC JLO Answer Key 2023: राजस्थान जूनियर लीगल ऑफिसर आन्सर की 2023 जारी कर दी गई है । राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा जूनियर लीगल ऑफिसर परीक्षा का आयोजन 04 – 05 नवंबर 2023 को किया गया । RPSC Junior Legal Officer Answer Key 2023 की परीक्षा सुबह 10:00 बजे से 12:30 बजे तक आयोजित की गई  । राजस्थान कनिष्ठ विधि अधिकारी की परीक्षा होने के बाद से अभ्यर्थी ऑफिसियल आन्सर की और मास्टर पेपर पीडीएफ़ का इंतजार कर रहे है ।

RPSC JLO Answer Key 2023
RPSC JLO Answer Key 2023

आयोग द्वारा जूनियर लीगल ऑफिसर प्रतियोगी परीक्षा, 2023 का आयोजन दिनांक 04-05 नवंबर 2023 को प्रातः 10:00 बजे से 12:30 बजे तक अजमेर, जयपुर, जोधपुर व उदयपुर जिला मुख्यालयों पर किया गया । परीक्षा समाप्ति के बाद से अभ्यर्थी आरपीएससी जेएलओ परीक्षा की ऑफिसियल आन्सर की व पेपर का इंतजार कर रहे है । आज आयोग ने राजस्थान जेएलओ पेपर पीडीएफ़ जारी कर दिए है ।

RPSC JLO Answer Key 2023

आयोग द्वारा दिनांक 04.11.2023 एवं दिनांक 05.11.2023 को आयोजित Junior Legal Officer (Law & Legal Affairs Deptt ) Exam-2023 की उत्तरकुंजियाँ आयोग की वेबसाइट पर जारी कर दी गयी । यदि किसी भी अभ्यर्थी को उत्तरकुंजियों पर कोई आपत्ति हो तो निर्धारित शुल्क के साथ दिनांक 08.11.2023 से दिनांक 10.11.2023 को रात्रि 12:00 बजे तक अपनी आपत्ति ऑनलाईन आयोग की वेबसाईट पर दर्ज करवा सकता है।

Join WhatsApp GroupJoin Now

Read Also: Diwali Ki Chhuttiyan Kab Padegi दिवाली की छुट्टियाँ कब पड़ेगी ? सभी स्कूलों मे दिवाली पर 13 दिन की छुट्टी ।

आपत्तियाँ आयोग की वेबसाईट पर उपलब्ध मॉडल प्रश्न पत्रों के क्रमानुसार ही प्रविष्ट करें। उक्त परीक्षा के मॉडल प्रश्न पत्र आयोग की वेबसाईट पर उपलब्ध हैं। आपत्ति प्रामाणिक (Standard, Authentic) पुस्तकों के प्रमाण सहित ऑनलाईन ही प्रविष्ट करें। वांछित प्रमाण संलग्न नहीं होने की स्थिति में आपत्तियों पर विचार नहीं किया जाएगा। साथ ही उक्त परीक्षा में सम्मिलित अभ्यर्थियों के अतिरिक्त यदि कोई अन्य व्यक्ति आपत्ति दर्ज करवाते हैं, तो उन पर कोई विचार नहीं किया जाएगा।

RPSC Junior Legal Officer Answer Key Online Objection

आयोग द्वारा प्रत्येक प्रश्न हेतु आपत्ति शुल्क रु. 100 / – (सेवा शुल्क अतिरिक्त) निर्धारित किया गया है। अभ्यर्थी SSO Portal पर Login कर Recruitment Portal का चयन कर उक्त परीक्षा के लिए उपलब्ध लिंक (Question Objection) पर Click कर प्रश्नों पर आपत्तियाँ दर्ज कराकर प्रति प्रश्न आपत्ति शुल्क रू. 100/- (सेवा शुल्क अतिरिक्त) के हिसाब से कुल आपत्ति शुल्क ई-मित्र कियोस्क अथवा अभ्यर्थी स्वयं के माध्यम से भी पोर्टल पर उपलब्ध पेमेंट गेटवे पर भुगतान कर आपत्तियों को स्थाई रूप से दर्ज कर सकता है। आयोग द्वारा शुल्क वापस लौटाने का प्रावधान नहीं है।

शुल्क के अभाव में आपत्तियाँ स्वीकार नहीं की जाएगी। आपत्तियाँ केवल ऑनलाईन ही प्रस्तुत करें। ऑनलाईन आपत्तियों का लिंक दिनांक 08.11.2023 से दिनांक 10.11.2023 को रात्रि 12:00 बजे तक ही उपलब्ध है, उसके पश्चात् लिंक निष्क्रिय हो जाएगा। अन्य किसी माध्यम से भेजी गई आपत्तियाँ स्वीकार नहीं की जाएगी। आपत्तियाँ केवल एक बार ही ली जाएगी।

How to Download RPSC JLO Answer Key 2023

  • राजस्थान जूनियर लीगल ऑफिसर की आंसर की डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • इसके बाद में आपको न्यूज़ सेक्शन पर क्लिक करना है।
  • अब आपको राजस्थान जेएलओ आंसर की व पेपर पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद में आपको राजस्थान जेएलओ आंसर की व पेपर डाउनलोड करनी है।
  • आपके सामने राजस्थान जेएलओ आंसर की दिखाई देगी।
  • आंसर की को डाउनलोड करने के बाद में अपनी आंसर की का मिलान कर ले।

जूनियर लीगल ऑफिसर मास्टर पेपर लिंक: Click Here
जूनियर लीगल ऑफिसर ऑफिसियल आन्सर की लिंक: Click Here
ऑफिसियल नोटिफिकेशन: Click Here

इस वेबसाइट पर आपको सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, सरकार की सभी योजनाएं सभी ब्रेकिंग न्यूज़ की अपडेट सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है। अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े: Click Here

Join Telegram Group (55K+)Join Now