Diwali Ki Chhuttiyan सभी स्कूलों मे दिवाली की छुट्टियाँ आज से शुरू । जाने कब खुलेंगे स्कूल

Diwali Ki Chhuttiyan Kab Padegi: सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूलों मे दिवाली की 13 दिनों की छुट्टियों की घोषणा हो गई है । सभी विद्यार्थी और अध्यापक जानना चाहते है दिवाली की छुट्टियाँ कब पड़ेगी ? शिक्षक और विद्यार्थी दिवाली की छुट्टियों का बेसब्री से इंतजार करते है । दीपावली की छुट्टियों का इंतजार करने वाले शिक्षकों और विद्यार्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी है ।

Diwali Ki Chhuttiyan Kab Padegi
Diwali Ki Chhuttiyan Kab Padegi

शिक्षा विभाग ने दिवाली की छुट्टियों की घोषणा कर अवकाश घोषित कर दिया है । दिवाली की छुट्टियों मे दूर नौकरी कर शिक्षकों को घर जाने का मौका मिलता है वही विद्यार्थी दिवाली पर पटाखे फोड़कर दिवाली की छुट्टियों का आनंद उठाते है । आइए जानते है दिवाली की छुट्टियाँ कब पड़ेगी 2023…

Diwali Ki Chhuttiyan Kab Padegi

वर्ष 2023 दिवाली का त्योहार 12 नवंबर 2023 को मनाया जाएगा । इससे पहले धनतेरस, छोटी दिवाली मनाई जाती है । इस बार धनतेरस का 10 नवंबर को और छोटी दिवाली 11 नवंबर 2023 को मनाई जाएगी । लेकिन शिक्षा विभाग दिवाली के त्योहार से 4-5 दिन पहले ही दिवाली की छुट्टियों का अवकाश शुरू कर देते है ।

Join WhatsApp GroupJoin Now

वर्ष 2023 मे दिवाली की छुट्टियाँ 7 नवंबर 2023 से 19 नवंबर 2023 तक पड़ेगी । यानि पूरे 13 दिनों तक मौज मस्ती करने का मौका मिलेगा । इन लंबी छुट्टियों मे विद्यार्थियों के साथ-साथ शिक्षकों के भी मौज हो जाती है । दिवाली का त्योहार हिन्दू त्योहारों मे सबसे बड़ा त्योहार माना जाता है । दिवाली पर इस बार स्कूलों मे 13 दिन की छुट्टियाँ रहेगी ।

दिवाली की छुट्टियाँ कब पड़ेगी

दीपावली का त्योहार भारत के सभी हिस्सों में बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है । दशहरे के 20 दिन बाद दिवाली का पर्व मनाया जाता है । दिवाली के पर्व पर दिवाली के दिन के अलावा आगे व पीछे के दिनों मे त्योहार होता है । इसके लिए विभाग ने 7 नवंबर से 19 नवंबर 2023 दिवाली के अवकाश की घोषणा की है । यानि 13 दिनों की दिवाली की छुट्टियाँ आएगी । इन 13 दिनों मे आप दिवाली के बड़े पर्व का अच्छे से लुफ़त ले सकते है ।

Read Also: WhatsApp Group Add Members Without Admin बिना एडमिन बने किसी को व्हाट्सएप ग्रुप में कैसे जोड़ें? इन 4 स्टेप्स मे समझे ।

दिवाली की छुट्टियों की सबसे ज्यादा इंतजार विद्यार्थियों को रहता है । इन छुट्टियों मे विद्यार्थी दिवाली के त्योहार का भरपूर आनंद उठाते है । विद्यार्थी खेल कूद के साथ साथ दिवाली से पहले ही पटाखे चलाने लग जाते है । और स्कूल खुलने तक पटाखों का आनंद लेते है । विद्यार्थियों को दिवाली के अवकाश की जानकारी उनके स्कूल मे भी दी जाएगी । विद्यार्थी दिवाली की छुट्टियों की जानकारी अपने स्कूल मे पता कर सकते है ।

दिवाली के बाद स्कूल कब खुलेंगे

सभी स्कूलों मे दिवाली की छुट्टियाँ 7 नवंबर 2023 से 19 नवंबर 2023 तक है । यानि 13 दिनों के लिए दिवाली की छुट्टियाँ दी गई है । अब दिवाली की छुट्टियों के बाद सभी स्कूल 20 नवंबर 2023 को खुलेंगे

इस वेबसाइट पर आपको सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, सरकार की सभी योजनाएं सभी ब्रेकिंग न्यूज़ की अपडेट सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है। अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े: Click Here

Join Telegram Group (55K+)Join Now