Rajasthan Safai Karmchari Vacancy: राजस्थान मे सफाई कर्मचारियों के 24,956 पदों पर भर्ती

Rajasthan Safai Karmchari Vacancy: राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती का इंतजार कर रहे युवाओ के लिए बड़ी खुशखबरी है । राजस्थान मे 24956 पदों पर सफाई कर्मचारियों की भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी ।

Rajasthan Safai Karmchari Vacancy
Rajasthan Safai Karmchari Vacancy

आपको बता दे राजस्थान की पूर्ववर्ती सरकार ने 13184 पदों पर भर्ती निकाल कर आवेदन प्रक्रिया शुरू की थी । इसके बाद आचार संहिता लगने के बाद से इस भर्ती प्रक्रिया पर रोक लग गई थी । तब से अभ्यर्थी इस भर्ती का इंतजार कर रहे थे ।

Rajasthan Safai Karmchari Vacancy

अब राजस्थान की नई सरकार ने बेरोजगार युवाओ को बड़ी राहत प्रदान करते हुए राजस्थान सफाई कर्मचारी की भर्ती को 13184 पदों से बढ़ाकर 24956 पद कर दिया है । अब राजस्थान मे सफाई कर्मचारियों के 24 हजार 956 पदों पर भर्ती होगी ।

Join WhatsApp GroupJoin Now

अब स्वायत्त शासन विभाग द्वारा राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती 2024 के 24956 पदों पर आवेदन प्रक्रिया इसी माह से शुरू की जाएगी । इसके अलावा भर्ती की चयन प्रक्रिया मे बदलाव किया गया है । अब सफाई कर्मचारी के पदों पर भर्ती इंटरव्यू के आधार पर नहीं होगी ।

नए नियमों के अनुसार राजस्थान मे सफाई कर्मचारी के पदों पर भर्ती प्रैक्टिकल के आधार पर चयन किया जाएगा । इसमे आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों से सफाई करवाई जाएगी । इस दौरान अभ्यर्थियों को सफाई कार्य का पैसा भी दिया जाएगा

इसे भी पढे: Rajasthan Budget 2024 भजनलाल सरकार का पहला बजट आज, दिया कुमारी सदन मे पेश करेगी, 1 लाख नई भर्तियाँ, ओपीएस, पेट्रोल-डीजल सस्ता…

जिन अभ्यर्थियों ने पिछले साल सफाई कर्मचारी के पदों के लिए आवेदन किया था उनको अब दुबारा आवेदन करने की जरूरत नहीं होगी । पिछले साल लगभग 8 लाख अभ्यर्थियों ने सफाई कर्मचारी भर्ती के लिए आवेदन किया था ।

राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती की सभी लेटेस्ट अपडेट के लिए आप हमारे टेलीग्राम व व्हाट्सऐप ग्रुप से जुड़ सकते है । जैसे ही इस भर्ती हेतु आवेदन प्रक्रिया शुरू होगी । आपको सूचित कर दिया जाएगा।

इस वेबसाइट पर आपको सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, सरकार की सभी योजनाएं सभी ब्रेकिंग न्यूज़ की अपडेट सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है। अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े: Click Here

Join Telegram Group (55K+)Join Now

Leave a Comment