Rajasthan Pension Hike राजस्थान पेंशन योजना की राशि मे बढ़ोतरी, अब हर महीने मिलेंगे पेंशन के इतने रुपये

Rajasthan Pension Hike: राजस्थान पेंशन योजना के तहत पेंशन प्राप्त कर रहे लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है । राजस्थान सरकार के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने राजस्थान पेंशन योजना की राशि मे बढ़ोतरी कर दी है ।

Rajasthan Pension Hike
Rajasthan Pension Hike

राजस्थान पेंशन योजना के तहत वृद्धावस्था, विधवा, पालनहार, विकलांग पेंशन दी जाती है । जिसके तहत इन लोगों को हर महीने न्यूनत्तम 1000 रुपये की पेंशन मिलती है । पिछली सरकार ने पेंशन की राशि को बढ़ाकर 1000 रुपये कर दिया था ।

Rajasthan Pension Hike

अब राजस्थान की नई सरकार ने आते ही पेंशन राशि मे बढ़ोतरी कर दी है । राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने विधानसभा मे राज्यपाल के अभिभाषण पर बोलते समय राजस्थान सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना की राशि मे बढ़ोतरी की घोषणा की।

अब पेंशन 1000 रुपये से बढ़ाकर 1150 रुपये प्रति माह मिलेगी

सीएम ने मासिक सुरक्षा पेंशन को लेकर घोषणा करते हुए कि हमने 1500 रुपए करने की घोषणा की थी, अभी 1000 रुपए मिल रहे है। पहले चरण में अप्रैल से इसमें 150 रुपए बढ़ाने की घोषणा है। अब यह 1150 रुपए मिलेगी। इससे 1800 करोड़ का भार आएगा। बढ़ी हुई पेंशन अप्रैल से मिलेगी

आपको बता दे पूर्ववर्ती सरकार ने भी हर साल सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना की राशि मे 15% बढ़ाने की घोषणा की थी । लेकिन अब बीजेपी सरकार ने लोगों को राहत देते हुए लाखों पेंशन धारकों की पेंशन राशि मे 150 रुपये की बढ़ोतरी की है ।

इस वेबसाइट पर आपको सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, सरकार की सभी योजनाएं सभी ब्रेकिंग न्यूज़ की अपडेट सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है। अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े: Click Here

Leave a Comment