LPG Cylinder Price Hike: LPG ग्राहकों को झटका! महंगा हुआ गैस सिलेंडर, जानिए कितने बढ़े दाम

LPG Cylinder Price Hike: एलपीजी गैस ग्राहकों को गैस सिलेंडर की कीमतों मे बढ़ोतरी के चलते बड़ा झटका लगा है । गैस कंपनियों ने एलपीजी गैस सिलेंडर के दामों मे बढ़ोतरी कर दी है । आज के समय मे महंगाई के दौर मे हर एक चीज काफी महंगी मिल रही है ।

LPG Cylinder Price Hike
LPG Cylinder Price Hike

आप सबको यह तो पता ही होगा कि समय-समय पर LPG Gas Cylinder के रेट में बदलाव होता रहता है। अभी के समय में गैस सिलेंडर के रेट में काफी ज्यादा बदलाव देखने को मिल रहे हैं इसके बारे में आज हम आपको डिटेल में जानकारी देने वाले है कि अभी के समय में आप कितने रुपए तक LPG Gas Cylinder भरवा सकते हैं।

LPG Cylinder Price Hike

फरवरी का महिना शुरू हो चुका है और महीने की 1 तारीख को ही गैस सिलेंडर के दामों मे बढ़ोतरी कर नई कीमतें लागू कर दी गई है । विंटर सीजन में बढ़ी डिमांड और अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमतें प्रभावित होने की वजह से LPG सिलेंडर के दाम में 14 रुपए की बढ़ोतरी की गई है।

हालांकि, ये बढ़ोतरी 19KG कॉमर्शियल सिलेंडरों की कीमतों में की गई है। घरेलू LPG गैस सिलेंडर की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है। कमर्शियल गैस सिलेंडर की नई कीमतें 1 फरवरी से लागू हैं। पिछले महीने भी तेल कंपनियों ने कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में 1.50 रुपए का इजाफा किया था।

चार महानगरों में क्या है LPG 19 KG सिलेंडर के रेट

दिल्ली में कॉमर्शियल सिलेंडर की कीमत बढ़ने के बाद 1769.50 रुपए पहुंच गई है. वहीं. कोलकाता में 19 kg कमर्शियल गैस सिलेंडर के भाव 1887.00 रुपए पहुंच गए हैं. मुंबई में 1723.50 रुपए है और चेन्नई में कमर्शियल गैस सिलेंडर का भाव 1937 रुपए पहुंच गया है. 

इसे भी पढे: LPG Gas e-KYC Kaise Kare अब घर बैठे अपने मोबाईल से ही गैस कनेक्शन की ई-केवाईसी करे सिर्फ 2 मिनट मे, ये रही पूरी प्रोसेस

घरेलू सिलेंडर इस भाव पर मिलेंगे  

बिना सब्सिडी वाले घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत 2024 वाले लिस्ट पर आ चुकी है इंडियन मिल के मुताबिक 1 सितंबर 2024 को घरेलू एलपीजी सिलेंडर के रेट दिल्ली में 901 रुपए और कोलकाता में 945 मुंबई में 926 और चेन्नई में 902 रुपए कर दिए थे । जो वर्तमान मे इसी कीमत पर मिल रहा है ।

इस वेबसाइट पर आपको सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, सरकार की सभी योजनाएं सभी ब्रेकिंग न्यूज़ की अपडेट सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है। अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े: Click Here

Leave a Comment