Rajasthan 22 January Holiday राजस्थान मे 22 जनवरी की छुट्टी का ऐलान, सीएम भजनलाल शर्मा ने की घोषणा

Rajasthan 22 January Holiday: राजस्थान मे 22 जनवरी की छुट्टी पर चल रहा संशय अब समाप्त हो गया है । राजस्थान सरकार ने राज्य मे 22 जनवरी की छुट्टी की घोषणा कर दी है । कई राज्यों मे 22 जनवरी की छुट्टी की घोषणा हो चुकी थी । ऐसे मे राजस्थान मे भी छुट्टी की घोषणा का इंतजार कर रहे थे।

Rajasthan 22 January Holiday
Rajasthan 22 January Holiday

22 जनवरी की छुट्टी को लेकर अब इंतजार खत्म हो गया है । राजस्थान सरकार ने सभी सरकारी ऑफिस, स्कूल-कॉलेज मे 22 जनवरी की छुट्टी की घोषणा कर दी है । राजस्थान की भजन लाल सरकार 22 जनवरी 2024 को सरकारी छुट्टी करने का ऐलान कर दिया है । राजस्थान सरकार 22 जनवरी को छुट्टी राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा की छुट्टी के अवसर पर करना चाहती है।

22 जनवरी की छुट्टी है क्या 

अयोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा समारोह 22 जनवरी को आयोजित किया जा रहा है। ऐसे में देश में 22 जनवरी को छुट्टी का ऐलान किया गया है। बता दें कि इससे पहले देश भर में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा समारोह 22 जनवरी को अवकाश की मांग की जा रही थी। कैबिनेट बैठक में 22 जनवरी को छुट्टी नही करने का ऐलान किया हे। लेकिन सरकार की तरफ से 2 बजे तक सरकारी छुट्टी रहेंगी।

Join WhatsApp GroupJoin Now

Rajasthan 22 January Holiday

लोगों की आस्था को देखते हुए  22 जनवरी को  लेकर केंद्र सरकार ने बड़ा फैसला किया है. 22 जनवरी को केंद्र सरकार ने सभी ऑफिस आधे दिन (दोपहर 2:30 बजे तक) बंद रखने के आदेश दिए है.  इसकी जानकारी  केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने गुरुवार को दी है. उन्होंने कहा कि जनभावनाओं को देखते हुए यह फैसला लिया गया।

22 जनवरी को होने वाली प्राण प्रतिष्ठा को लेकर भाजपा शासित राज्यों में छुट्टी का ऐलान पक्का माना जा रहा था। हालांकि राजस्थान, उत्तराखंड और असम ने कैबिनेट मीटिंग के बाद 22 जनवरी को सार्वजनिक अवकाश न रखने का निर्णय लिया गया।

इसे भी पढे: School Holidays in 2024 स्कूली बच्चों की हो गई मौज, छुट्टियों का कैलेंडर जारी, शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश

हालांकि अब केंद्र सरकार की ओर से हाफ डे छुट्टी का नोटिफिकेशन जारी होने के बाद यहां भी केंद्र और राज्य सरकार के स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे और अन्य सरकारी कार्यालय आधे दिन के बाद खुलेंगे। प्राइवेट स्कूल और कॉलेजों की छुट्टी के बारे में निर्णय लेने का अधिकार प्रबंधन के पास होगा।

Rajasthan Holiday on 22 January

अयोध्या में राम लला जी प्राण प्रतिष्ठा दिनांक 22 जनवरी, 2024 को पूरे भारत में उत्सव से मनाई जाएगी। कर्मचारियों को उत्सव में भाग लेने की सुविधा प्रदान करने के लिए राजस्थान सरकार के समस्त राजकीय कार्यालयों/राजकीय उपक्रमों/शिक्षण संस्थानों में दिनांक 22 जनवरी, 2024 को दोपहर 02:00 बजे तक का सार्वजनिक अवकाश एतद्वारा घोषित किया जाता है।

image 2

इस वेबसाइट पर आपको सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, सरकार की सभी योजनाएं सभी ब्रेकिंग न्यूज़ की अपडेट सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है। अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े: Click Here

Join Telegram Group (55K+)Join Now

Leave a Comment