Rajasthan 1 Vacancy Cancel राजस्थान मे एक भर्ती प्रक्रिया को किया निरस्त, सरकार ने जारी किया आदेश

Rajasthan 1 Vacancy Cancel: राजस्थान मे नई सरकार बनते ही युवा बेरोजगार अभ्यर्थियों को रोजगार के लिए सरकार से बड़ी उम्मीद थी कि नई सरकार सत्ता मे आते ही बेरोजगार युवाओं के दर्द को समझेगी और नई भर्तियों की घोषणा करेगी । लेकिन अब बेरोजगार युवाओ को सरकार से बड़े झटके मिल रहे है ।

अभी हाल ही मे आर्थिक एवं सांख्यिकी निदेशालय ने वर्ष 2021 से चल रहे राजीव गांधी युवा मित्र इंटर्नशिप प्रोग्राम को 31 दिसंबर से समाप्त कर दिया था। अब युवा बेरोजगारों को एक और बड़ा झटका लगा है ।

Rajasthan 1 Vacancy Cancel

शांति एवं अहिंसा विभाग राजस्थान ने महात्मा गांधी सेवा प्रेरक भर्ती प्रक्रिया को निरस्त कर दिया है । इस भर्ती के लिए के लिए विभाग ने आवेदन प्रक्रिया को पूर्ण कर लिया था । इस भर्ती के आवेदन 29 अगस्त 2023 तक भरे गए थे । जिसमे लाखों बेरोजगार युवाओ ने आवेदन किया था ।

Join WhatsApp GroupJoin Now

आपको बता दे पूर्ववर्ती सरकार ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का शांति एवं सद्भाव का संदेश राजस्थान के घर- घर में पहुंचाने के उद्देश्य से प्रदेश के 50 हजार युवाओं को ‘महात्मा गांधी सेवा प्रेरक’ बनाने के लिए भर्ती निकाली थी । राज्य सरकार द्वारा नियोजित ये प्रेरक लोगों को जनकल्याणकारी योजनाओं से अवगत कराने के साथ महात्मा गांधी पुस्तकालय एवं संविधान केंद्रों का संचालन भी करेंगे।

इसे भी पढे: Google Pay se Paise Kaise Kamaye घर बैठे गूगल पे से रोजाना 2000 रुपये कमाने का मौका, जानिए सबसे आसान तरीके

अब विभाग ने इस भर्ती को प्रत्याहरित कर लिया है । इसके लिए विभाग ने ऑफिसियल नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है । विभाग ने ऑफिसियल नोटिफिकेशन जारी कर कहा कि बजट घोषणा वर्ष 2023-24 के बिंदु संख्या 133 के कम में इस विभाग द्वारा जारी महात्मा गांधी सेवा प्रेरक भर्ती प्रकिया को तत्काल प्रभाव से निरस्त किया जाता है एवं इसी कम में जारी विज्ञप्ति संख्या 01 दिनांक 13.08.2023 को प्रत्याहरित किया जाता है। यह सक्षम स्तर से अनुमोदित है।

अब हम सभी को उम्मीद है नई सरकार के मंत्रिमंडल के गठन के बाद सरकार बेरोजगार युवाओ के लिए नई भर्तियों की घोषणा करेगी । जिससे बेरोजगार युवाओ को रोजगार के अवसर मिले।

इसे भी पढे: Chiranjeevi Yojana Latest Update सीएम भजनलाल शर्मा का चिरंजीवी योजना पर बड़ा बयान, 25 लाख का बीमा मिलेगा या नहीं, जानिए क्या होगा चिरंजीवी योजना का

इस वेबसाइट पर आपको सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, सरकार की सभी योजनाएं सभी ब्रेकिंग न्यूज़ की अपडेट सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है। अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े: Click Here

Join Telegram Group (55K+)Join Now

Leave a Comment