Gas Cylinder New Rate नए साल पर खुशखबरी, रसोई गैस की कीमतों में कटौती, 1 जनवरी से 450 रुपये मे मिलेगा गैस सिलेंडर, जाने पूरी खबर

Gas Cylinder New Rate: नया साल महिलाओ के लिए बड़ी खुशखबरी लेकर आया है । अब सरकार ने महिलाओ की परेशानी को समझते हुए रसोई गैस की कीमतों मे भारी कमी की है । अब सरकार द्वारा महिलाओ को नए साल से 450 रुपये मे गैस सिलेंडर मिलेगा। देश के 4 राज्यों मे चुनाव हो चुके है और नई सरकार बन चुकी है । इन चुनावों मे मोदी सरकार ने महिलाओ के लिए 450 रुपये मे गैस सिलेंडर देने की गारंटी दी थी ।

Gas Cylinder New Rate
Gas Cylinder New Rate

मोदी की गारंटी को पूरा करने के लिए राजस्थान की भजन लाल शर्मा की सरकार ने 1 जनवरी से राज्य की जनता को सस्ता सिलेंडर देने की घोषणा की है । अब नए साल के पहले दिन से ही राज्य की जनता को 450 रुपये मे गैस सिलेंडर मिलेगा । लेकिन ये गैस सिलेंडर किन-किन लोगों को 450 रुपये मे मिलेगा इसकी सम्पूर्ण जानकारी नीचे दी जा रही है…

Gas Cylinder New Rate

राजस्थान के मुख्यमंत्री ने सभी अफवाहों पर विराम लगाते हुए स्पष्ट किया कि हमारी सरकार राज्य की जनता को 450 रुपये मे गैस सिलेंडर देने के लिए प्रतिबद्ध है और 1 जनवरी से 450 रुपये मे गैस सिलेंडर मिलना शुरू हो जाएगा । सरकार द्वारा बड़ा फैसला लेते हुए हुए गरीब लोगों को अब सिर्फ 450 रुपये मे गैस सिलेंडर देने का फैसला किया है ।

Join WhatsApp GroupJoin Now

450 रुपये मे गैस सिलेंडर किसे मिलेगा

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने गरीब तबके के लोगों को बड़ी राहत दी है । भजन लाल सरकार ने घोषणा की है कि गरीब तबके के लोगों को साल मे 12 सिलेंडर सस्ती कीमत मे देंगे । इसके लिए उन्हे प्रति सिलेंडर 450 रुपये देने होंगे । यह योजना 1 जनवरी 2024 से लागू हो जाएगी ।

राजस्थान सरकार ने 450 रुपये गैस सिलेंडर की घोषणा कर जनता को बड़ी राहत दी है। राजस्थान के मुख्यमंत्री ने जनता के हित मे एक और बड़ी घोषणा की थी जिसमे राजस्थान के बीपीएल व उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को 1 जनवरी 2024 से 450 रुपये मे सिलेंडर उपलब्ध करवाया जाएगा ।

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने ट्वीट कर कहा कि “माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के सर्वसमावेशी मंत्र ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास’ से प्रेरणा लेकर सुशासन को समर्पित राजस्थान सरकार ने प्रदेश के प्रत्येक BPL व उज्जवला योजना लाभार्थी परिवार को ₹450 में गैस सिलेंडर उपलब्ध कराने का ऐतिहासिक निर्णय लिया है।

450 रुपये मे गैस सिलेंडर कैसे मिलेगा

राजस्थान सरकार ने 450 रुपये गैस सिलेंडर देने की घोषणा के साथ ही लोगों के मन मे एक सवाल और पैदा हो गए कि 450 रुपए मे गैस सिलेंडर कैसे मिलेगा ? इसके लिए आपको किसी भी प्रकार का फॉर्म नहीं भरना है । हालांकि इसके लिए आपको केवाईसी करवानी होगी । राज्य सरकार के पास बीपीएल और उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों की सूची पहले से ही उपलब्ध है । जैसे ही ये लोग गैस सिलेंडर भरवाएंगे उसके बाद उनके बैंक खाते मे सब्सिडी की राशि ट्रांसफर कर दी जाएगी ।

इसे भी पढे: LPG Gas e-KYC Kaise Kare अब घर बैठे अपने मोबाईल से ही गैस कनेक्शन की ई-केवाईसी करे सिर्फ 2 मिनट मे, ये रही पूरी प्रोसेस

इस वेबसाइट पर आपको सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, सरकार की सभी योजनाएं सभी ब्रेकिंग न्यूज़ की अपडेट सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है। अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े: Click Here

Join Telegram Group (55K+)Join Now

Leave a Comment