EMRS Answer Key 2024 एकलव्य मॉडल स्कूल भर्ती आंसर की और क्वेश्चन पेपर जारी यहां से डाउनलोड करें

EMRS Answer Key 2024: एकलव्य मॉडल स्कूल भर्ती की ऑफिसियल आन्सर की जारी कर दी है । एकलव्य मॉडल स्कूल भर्ती के लिए विभिन्न पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर ऑनलाइन आवेदन मांगे थे । इसके बाद इन पदों के लिए भर्ती परीक्षा का आयोजन 24 दिसंबर 2023 तक किया । परीक्षा के समाप्ति के बाद से ही अभ्यर्थी ऑफिसियल आन्सर की का इंतजार कर रहे थे ।

EMRS Answer Key 2024
EMRS Answer Key 2024

अब अभ्यर्थियों का इंतजार खत्म हो चुका है क्योंकि विभाग ने एकलव्य मॉडल स्कूल भर्ती की ऑफिसियल आन्सर की जारी कर दी है । आपको बता दे एकलव्य मॉडल स्कूलों मे 10341 पदों पर भर्ती की जा रही है जिनमे PGT, TGT, PRT और अन्य शैक्षणिक व गैर शैक्षणिक पदों पर भर्ती हो रही है । एकलव्य मॉडल स्कूल भर्ती की ऑफिसियल आन्सर की का लिंक इस पोस्ट मे दिया हुआ है ।

EMRS Answer Key 2024

राष्ट्रीय आदिवासी छात्र शिक्षा समिति ने एकलव्य मॉडल स्कूलों मे रिक्त 10341 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर 19 अक्टूबर 2023 तक ऑनलाइन आवेदन मांगे थे । इसके बाद समिति ने इन पदों के लिए भर्ती परीक्षा का आयोजन 16-17 दिसंबर व 23-24 दिसंबर 2023 तक किया।

Join WhatsApp GroupJoin Now

एकलव्य मॉडल स्कूल भर्ती परीक्षा की समाप्ति के बाद से ही अभ्यर्थी ऑफिसियल आन्सर की का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे । अब आज उनका इंतजार खत्म हो गया है । समिति ने सभी पदों पर आयोजित हुई परीक्षा की ऑफिसियल आन्सर की अपनी वेबसाईट पर जारी कर दी है ।

हम आपको इस आर्टिकल मे एकलव्य मॉडल स्कूल आन्सर की 2024 डाउनलोड करने की सम्पूर्ण प्रक्रिया बता रहे है । अभ्यर्थी नीचे दी गई स्टेप्स के माध्यम से एकलव्य मॉडल स्कूल ऑफिसियल आन्सर की व पेपर डाउनलोड कर सकते है ।

इसे भी पढे: Sainik School Recruitment 2024 सैनिक स्कूल मे निकली TGT, PGT सहित विभिन्न पदों पर बम्पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, आवेदन शुरू

How to Download EMRS Answer Key 2024

एकलव्य मॉडल स्कूल भर्ती के लिए उत्तर कुंजी डाउनलोड करने हेतु आपको आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा।

इसके पश्चात आपको अपना रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ दर्ज करना है । अब आपको नीचे दिए गए सबमिट बटन पर क्लिक करना है यहां पर क्लिक करते ही आपके सामने आंसर की दिखाई देगी।

जो पेज आंसर की का सामने दिखाई दे रहा है उसका प्रिंट आउट भी निकाल सकते हैं ताकि भविष्य में हमेशा काम आ सके।

Principal- Answer Key
PGT- Answer Key
Jr. Sect. Assistant (JSA)- Answer Key
Hostel Warden- Answer Key

Lab Attendant- Answer Key
TGT- Answer Key
TGT (Misc)- Answer Key
Accountant- Answer Key

इस वेबसाइट पर आपको सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, सरकार की सभी योजनाएं सभी ब्रेकिंग न्यूज़ की अपडेट सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है। अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े: Click Here

Join Telegram Group (55K+)Join Now

Leave a Comment