Sainik School Recruitment 2024 सैनिक स्कूल मे निकली TGT, PGT सहित विभिन्न पदों पर बम्पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, आवेदन शुरू

Sainik School Recruitment 2024: सैनिक स्कूल भर्ती 2024 का इंतजार कर रहे युवा बेरोजगारों के लिए बड़ी खुशखबरी है सैनिक स्कूल विभाग ने PGT, TGT सहित विभिन्न पदों पर बम्पर भर्ती का ऑफिसियल नोटिफिकेशन जारी कर दिया है । सैनिक स्कूल भर्ती के आवेदन ऑफलाइन माध्यम से भरे जाएंगे। इसके अलावा यह भर्ती संविदा के आधार पर है ।

Sainik School Recruitment 2024
Sainik School Recruitment 2024

सैनिक स्कूल की तरफ से PGT, TGT व अन्य पदों पर भर्ती के लिए 49 पदों का भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है । सैनिक स्कूल भर्ती के आवेदन शुरू हो चुके है और आवेदन की अंतिम तिथि 15 जनवरी 2024 रखी गई है । अभ्यर्थी आवेदन करने से पहले भर्ती की आयु सीमा, फीस, शैक्षणिक योग्यता, आवेदन प्रक्रिया, चयन प्रक्रिया के बारे मे ऑफिसियल नोटिफिकेशन का अध्ययन कर ले ।

Sainik School Recruitment 2024 Age Limit

सैनिक स्कूल भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनत्तम आयु 21 वर्ष व अधिकत्तम आयु 35 वर्ष निर्धारित की गई है ।

Sainik School Recruitment 2024 Application Fees

सैनिक स्कूल भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क डिमांड ड्राफ्ट के रुप जमा करवाना है । सामान्य व ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को 500 रुपये व एसटी व एससी वर्ग के अभ्यर्थियों को 250 रुपये का शुल्क देना है ।

Demand Draft Detail: SHRI BHAWANI NIKETAN PUBLIC SCHOOL payable at INDIAN OVERSEAS BANK, Branch- Sikar Road, Jaipur (Rajasthan) (Branch Code No.1693 and IFSC Code IOBA0001693).

Sainik School Recruitment 2024 Education Qualifications

सैनिक स्कूल भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता सभी पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है । अभ्यर्थी जिस पद हेतु आवेदन करना चाहता है ऑफिसियल नोटिफिकेशन मे उस पद के सामने दी गई शैक्षणिक योग्यता चेक कर ले ।

इसे भी पढे: Rajasthan High Court Recruitment 2023 राजस्थान हाईकोर्ट सिस्टम असिस्टेंट के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, आवेदन यहाँ से करे

Selection Process

  • Written Exam
  • Skill Test / Practical Test
  • Interview

राजस्थान सैनिक स्कूल जयपुर भर्ती 2024 के लिए आवश्यक दस्तावेज

  • 2 पासपोर्ट साइज़ फोटो
  • 1 स्वयं का पता लिखा हुआ लिफाफा (27 रुपये के डाक टिकट सहित)
  • डिमांड ड्राफ्ट (500/250 रुपये)
  • 10वीं कक्षा की मार्कशीट
  • सभी शैक्षणिक डॉक्युमेंट्स सेल्फ अटेस्टेड
  • जाति प्रमाण पत्र

Rajasthan Sainik School Jaipur Bharti Form Kaise Bhare

राजस्थान सैनिक स्कूल जयपुर भर्ती 2024 का आवेदन ऑफलाइन मोड मे है । आवेदन पत्र को स्पीड पोस्ट के द्वारा भेजना है ।

सबसे पहले आपको ऑफिसियल वेबसाईट से आवेदन की फॉर्म की पीडीएफ़ डाउनलोड कर प्रिन्ट निकलवा लेनी है । अब इसमे मांगी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है । और डिमांड ड्राफ्ट के नंबर भी इसमे डालने है ।

इसके बाद आवश्यक दस्तावेज की फोटोकॉपी सेल्फ अटेस्टेड कर के अटैच करना है । आवेदन फॉर्म व डॉक्युमेंट्स के अलावा आपको एक खाली स्वयं का पता लिखा हुआ लिफाफा जिसपर 27 रुपये का डाक टिकट लगा हुआ हो को एक साथ एक लिफ़ाफ़े मे डालकर पैक कर देना है ।

अब इस आवेदन पत्र को स्पीड पोस्ट के माध्यम से भेजना है । भेजने का पता: Principal, Sainik School, Maharao Shekha Ji Circle, Sikar Road, Jaipur-302039 (Rajasthan) पर 15 जनवरी से पहले पहुँच जाना चाहिए ।

सैनिक स्कूल भर्ती के आवेदन करने की तारीख: 15 जनवरी 2024 तक
राजस्थान सैनिक स्कूल भर्ती आवेदन फॉर्म पीडीएफ़: Click Here
राजस्थान सैनिक स्कूल जयपुर भर्ती का नोटिफिकेशन: Click Here

इस वेबसाइट पर आपको सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, सरकार की सभी योजनाएं सभी ब्रेकिंग न्यूज़ की अपडेट सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है। अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े: Click Here

Leave a Comment