DSSSB 4214 Posts Recruitment डीएसएसएसबी मे 12वीं पास के लिए 4214 पदों पर भर्ती के आवेदन शुरू, आवेदन 7 फरवरी 2024 तक

DSSSB 4214 Posts Recruitment: नए साल मे बेरोजगार युवाओ को दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड द्वारा नई भर्तियों का विज्ञापन जारी कर बड़ा तोहफा दिया है । दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ने विभिन्न पदों के लिए भर्ती विज्ञापन जारी कर 4214 पदों पर भर्ती निकाली है ।

DSSSB 4214 Posts Recruitment
DSSSB 4214 Posts Recruitment

डीएसएसएसबी ने 4214 पदो पर निकाली गई भर्तियों के लिए 4 अलग-अलग विज्ञापन जारी किए है । डीएसएसएसबी द्वारा इन पदों के लिए न्यूनत्तम योग्यता 12वीं पास रखी गई है । जिसमे एलडीसी, असिस्टेंट टीचर, पीजीटी टीचर आदि पदों के लिए भर्ती निकाली है । इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन 9 जनवरी से 7 फरवरी 2024 तक भरे जाएंगे ।

अभ्यर्थी आवेदन करने से पहले डीएसएसएसबी भर्ती 2024 से संबंधित महत्वपूर्ण लिंक और आवेदन शुल्क, आयू सीमा, शैक्षणिक योग्यता, चयन प्रक्रिया, आवेदन कैसे करे आदि जानकारी ऑफिसियल नोटिफिकेशन से चेक कर लेवे। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Join WhatsApp GroupJoin Now

DSSSB 4214 Posts Recruitment

डीएसएसएसबी की 4214 पदों पर निकाली गई भर्तियों के लिए सभी पदों के लिए आवेदन फीस समान रखी गई है । डीएसएसएसबी भर्ती के लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में ₹100 का भुगतान करना होगा। महिला उम्मीदवारों और अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पीडब्ल्यूडी (विकलांग व्यक्ति) और भूतपूर्व सैनिक श्रेणी से संबंधित उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है।

Age Limit

डीएसएसएसबी भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनत्तम आयु 18 वर्ष व अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष तक रखी गई है। एवं आयु सीमा मे नियमानुसार छूट प्रदान की जायगी। और छूट संबंधित अधिक जानकारी के लिए ऑफिसियल अधिसूचना को पढे।

Education Qualifications

डीएसएसएसबी भर्ती के लिए सभी पदों के लिए अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता रखी गई है । दिल्ली एलडीसी भर्ती के लिए 12वीं पास, असिस्टेंट टीचर के लिए 12वीं पास+शिक्षा मे डिग्री व पीजीटी के लिए स्नातकोत्तर व डिग्री रखी गई है । अधिक जानकारी के लिए ऑफिसियल नोटिफिकेशन देखे ।

DSSSB Recruitment 2024 Selection Process

  • Written Exam
  • Document Verification
  • Medical Examination

How to Apply DSSSB Recruitment 2024 Online Form

सबसे पहले आपको DSSSB की ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा। इसके बाद में आपको DSSSB भर्ती 2024 के लिंक पर क्लिक करना है।

इसके पश्चात आपको अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करना है। अब आपको आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी भरनी है।

इसके साथ ही फोटो सिग्नेचर अपलोड करने हैं। अब अपनी कैटेगरी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करना है। अब आवेदन फॉर्म को सबमिट करना है और एक प्रिंट आउट निकाल देना है।

DSSSB 4214 Posts Recruitment Important Links

1. DSSSB LDC Recruitment 2024 डीएसएसएसबी मे 12वीं पास के लिए एलडीसी के 2354 पदों पर नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, ऐसे करे ऑनलाइन आवेदन

2. DSSSB Assistant Teacher Recruitment 2024 डीएसएसएसबी मे 12वीं पास के लिए असिस्टेंट टीचर के 1455 पदों पर नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, ऐसे करे ऑनलाइन आवेदन

3. DSSSB PGT Recruitment 2024 डीएसएसएसबी मे पीजीटी के बम्पर पदों पर नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, ऐसे करे ऑनलाइन आवेदन

इस वेबसाइट पर आपको सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, सरकार की सभी योजनाएं सभी ब्रेकिंग न्यूज़ की अपडेट सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है। अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े: Click Here

Join Telegram Group (55K+)Join Now

Leave a Comment