CHO NHM 9890 Posts चिकित्सा विभाग मे सीएचओ व एनएचएम के 9890 पदों पर नई भर्ती, चिकित्सा मंत्री ने दी मंजूरी

CHO NHM 9890 Posts: राजस्थान के चिकित्सा विभाग मे भर्तियों का इंतजार कर रहे युवाओ के लिए बड़ी खुशखबरी आई है । आज राजस्थान के चिकित्सा मंत्री गजेन्द्र सिंह ने पहली बैठक मे ही युवाओ को बड़ा तोहफा दिया है । राजस्थान के चिकित्सा विभाग मे रिक्त पड़े पदों पर हो रही भर्तियों मे पदों की बढ़ोतरी के प्रस्ताव को मंजूरी प्रदान की है ।

चिकित्सा विभाग मे इन पदों पर पहले ही भर्ती विज्ञापन जारी किया जा चुका है लेकिन अब इन भर्तियों मे बढ़े हुए पदों को शामिल किया जाएगा इसके बाद राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा इन भर्तियों के लिए संशोधित विज्ञापन जारी किया जाएगा । पिछले साल 2023 मे इन भर्तियों के लिए आवेदन प्रक्रिया भी पूरी की जा चुकी है ।

CHO NHM 9890 Posts
CHO NHM 9890 Posts

लेकिन अब बोर्ड द्वारा 9890 पदों के लिए बढ़ोतरी का विज्ञापन जारी किया जाएगा । हालांकि अभी कोई तय नहीं है कि बोर्ड पदों मे बढ़ोतरी होने के बाद क्या इन भर्तियों के लिए दुबारा आवेदन प्रक्रिया शुरू करेगा या नहीं । लेकिन युवाओ की मांग रहेगी अगर भर्ती मे पदों की बढ़ोतरी होती है तो आवेदन प्रक्रिया भी दुबारा शुरू हो जिससे नए युवाओ को मौका मिल सके ।

CHO NHM 9890 Posts

एनएचएम में संविदा नर्स, महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता एवं सीएचओ के पदों में बढ़ोतरी, अब 9890 पदों पर होगी भर्ती: चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री गजेन्द्र सिंह ने सोमवार को स्वास्थ्य भवन में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग तथा चिकित्सा शिक्षा विभाग की बैठक ली।

उन्होंने पहली ही बैठक में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत वर्ष 2022 एवं 2023 में विज्ञापित संविदा नर्स, महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता एवं सीएचओ के पदों में 2713 पदों की बढ़ोतरी के प्रस्ताव को मंजूरी प्रदान की। अब कुल 9890 पदों पर भर्ती का प्रस्ताव राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड को भिजवाया जाएगा।

इसे भी पढे: School Holiday Extended सभी स्कूलों की छुट्टियां 8 दिन और बढ़ाई गई, जानिए अब कब खुलेंगे

बैठक में अतिरिक्त मुख्य सचिव, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य श्रीमती शुभ्रा सिंह ने चिकित्सा मंत्री को अवगत कराया कि वर्ष 2023 में विज्ञापित संविदा नर्स के 1588 पदों में 750 पद बढ़ाकर कुल 2338 पद, संविदा महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता के 2058 पदों में 1000 पदों को बढ़ाकर कुल 3058 पद कर दिये गये हैं।

साथ ही सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (सीएचओ) के 3531 पदों में 963 पदों को बढ़ाकर कुल 4494 पद कर दिये गये हैं। इस प्रकार पूर्व में विज्ञापित 7177 पदों के स्थान पर अब 9890 पदों पर भर्ती हेतु राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड को प्रस्ताव भिजवाये जाएंगे। जल्द ही राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा संशोधित विज्ञप्ति जारी की जाएगी।

कर्मचारी चयन बोर्ड के द्वारा जैसे ही इस भर्ती का नोटिफिकेशन जारी होगा इसके लिए तुरंत सूचना हम हमारे व्हाट्सएप और टेलीग्राम पर उपलब्ध करवा देंगे इसके लिए आप हमारे व्हाट्सएप को टेलीग्राम से जुड़ सकते हैं।

आज की बैठक में पदों को बढ़ाने का नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें

इस वेबसाइट पर आपको सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, सरकार की सभी योजनाएं सभी ब्रेकिंग न्यूज़ की अपडेट सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है। अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े: Click Here

Leave a Comment