REET Breaking News नई सरकार के गठन के बाद राजस्थान में रीट समेत होंगी नई भर्तियां, जानें सबकुछ

REET Breaking News: राजस्थान विधानसभा चुनावों के लिए लगी आचार संहिता हटते ही राजस्थान मे बम्पर भर्तियों की राह खुल जाएगी । राजस्थान मे आचार संहिता की वजह से करीब 50 हजार से ज्यादा पदों की भर्तियाँ अटक गई थी । जिसमे रीट की भी 15 हजार पदों के लिए भर्ती अलग से है । इसके अलावा 35 हजार पदों पर आवेदन प्रक्रिया पर रोक लगने की वजह से अटक गई थी ।

REET Breaking News
REET Breaking News

राजस्थान मे 9 अक्टूबर को आचार संहिता लागू होने के बाद लगभग 16 हजार से ज्यादा पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया भी अटक गई थी । अब अभ्यर्थियों को आचार संहिता के हटने का इंतजार है । प्रदेश मे आचार संहिता के हटते ही रीट थर्ड ग्रेड टीचर की नियुक्ति प्रक्रिया भी वापस शुरू हो सकेगी । इसके अलावा प्रक्रियाधीन भर्तियों को पूरा किया जाएगा ।

REET Breaking News: नई रीट परीक्षा का इंतजार 

राजस्थान मे अभ्यर्थियों को सबसे ज्यादा इंतजार है तो वो है रीट पात्रता परीक्षा । राजस्थान के करीब 7 लाख से ज्यादा बीएड बीएसटीसी धारक अभ्यर्थी नई रीट परीक्षा का बेसब्री से इंतजार कर रहे है । अब अभ्यर्थियों को उम्मीद है आचार संहिता हटने के बाद रीट पात्रता परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी हो जाए ।

राजस्थान में  9 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव की वजह से आचार संहिता हट गई थी। जिसकी वजह से प्रक्रियाधीन और सीएम गहलोत की बजट घोषणा समेत करीब 45 हजार भर्तियां अटक गई। रीट समेत नई भर्तियों के इंतजार में प्रदेश के 12 लाख युवा है।

इन भर्तियों का है इंतजार

राजस्थान मे रीट भर्ती के अलावा चिकित्सा विभाग की प्रक्रियाधीन 16 हजार से ज्यादा पदों की भर्तियाँ अटक गई थी । इसमें फार्मासिस्ट, रेडियोग्राफर, नर्सिंग आफिसर, लैब टेक्नीशियन, नेत्र सहायक, डेंटल टेक्नीशियन, एएनएम और ईसीजी टेक्नीशियन प्रमुख रूप से शामिल है। चिकित्सा विभाग भर्तियों की प्रोविजनल सूची के बावजूद परिणाम अटका हुआ है। माना जा रहा है कि आंचार संहिता के हटते ही परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे।  बता दें सीएम अशोक गहलोत ने 10 फरवरी को बजट में एक लाख भर्तियों की घोषणा की थी।

Read Also: RPSC Exam Calendar 2023 आरपीएससी ने आगामी परीक्षाओ के लिए नया एग्जाम कैलेंडर जारी किया ।

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा निकाली गई पशु परिचर के 5934 पदों के लिए भर्ती का विज्ञापन जारी किया था । स्वायत शासन विभाग ने सफाई कर्मचारी के पदों मे बढ़ोतरी कर 24797 पदों के लिए विज्ञापन जारी कर दुबारा ऑनलाइन आवेदन मांगे थे । साथ ही राजस्थान सहकारी भर्ती बोर्ड ने भी 2 भर्तियों के लिए विज्ञापन जारी किया था । जिसमे सहकारी बैंक मे 635 पदों पर और सहकारी विपणन संघ मे 49 पदों पर भर्ती निकली थी ।

माना जा रहा है कि आचार संहित हटते ही जो भर्तियां रुकी हुई है। वह शुरू हो जाएंगी। राज्य के करीब 12 लाख से ज्यादा अभ्यर्थी रीट, काॅलेज और स्कूल शिक्षा समेत अन्य भर्तियों का इंतजार कर रहे हैं। क्योंकि ये भर्तियां आंचार संहिता की वजह से अटकी हुई है। जानकारों का कहना है कि ये भर्तियां शुरू नहीं होती है तो 20 प्रतिशत युवाओं का ओवरएज होने का खतरा है। जबकि 70 फीसदी से ज्यादा अभ्यर्थी परीक्षा की तैयारी में जुटे है। माना जा रहा है कि नई सरकार के गठन के साथ ही आवेदन शुरू होंगे। 

इस वेबसाइट पर आपको सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, सरकार की सभी योजनाएं सभी ब्रेकिंग न्यूज़ की अपडेट सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है। अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े: Click Here

Leave a Comment