Rajasthan University Admit Card January 2024 राजस्थान यूनिवर्सिटी 1st सेमेस्टर एडमिट कार्ड जारी, यहाँ से करे डाउनलोड

Rajasthan University Admit Card January 2024: राजस्थान यूनिवर्सिटी एडमिट कार्ड 2024, राजस्थान यूनिवर्सिटी ने बीए, बीएससी, बीकॉम 1st सेमेस्टर की परीक्षाओ के एडमिट कार्ड जारी कर दिए है ।

Rajasthan University Admit Card January 2024
Rajasthan University Admit Card January 2024

राजस्थान यूनिवर्सिटी द्वारा नई शिक्षा नीति के तहत स्नातक पाठ्यक्रमों बीए, बीएससी, बीकॉम की परीक्षाओ का आयोजन 18 जनवरी 2024 से कर रहा है । राजस्थान यूनिवर्सिटी ने इसके लिए टाइम टेबल भी जारी कर दिया है । अब विद्यार्थियों को एडमिट कार्ड का इंतजार है । आज यूनिवर्सिटी ने एडमिट कार्ड भी जारी कर दिया है ।

Rajasthan University Admit Card January 2024

राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 के तहत विश्वविद्यालय की स्नातक प्रथम सेमेस्टर में अध्ययनरत नियमित विद्यार्थियों की परीक्षायें दिनांक 18 जनवरी, 2024 से प्रारम्भ हो रही है। स्नातक प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा समय सारिणी (Time Table) विश्वविद्यालय वेबसाईट www.uniraj.ac.in पर प्रसारित कर दी गयी है।

स्नातक प्रथम सेमेस्टर परीक्षा दिसम्बर, 2023 (Held in Jan. 2024) के समस्त नियमित विद्यार्थियों को सूचित किया जाता है कि उनके प्रवेश पत्र वेबसाईट erp.univraj.org एवं www.univraj.org पर दिनांक 14.01.2024 से उपलब्ध होंगे। प्रवेश पत्र उक्त वेबसाईट से विद्यार्थी अपनी यूजर आई.डी. व पासवर्ड के माध्यम से दो प्रतियों में डाउनलोड करें, परीक्षार्थियों को अन्य किसी माध्यम से प्रवेश पत्र प्रेषित नहीं किये जायेंगे।

दोनों प्रवेश पत्रों में निर्धारित स्थान पर परीक्षार्थी का फोटो उपलब्ध होना अनिवार्य है। फोटो ना होने की स्थिति में अपना नवीनतम पासपोर्ट साईज फोटो प्रवेश पत्र पर लगाकर संबंधित प्राचार्य से प्रमाणित करवाना आवश्यक है। साथ ही नियमित विद्यार्थियों को सेमेस्टर के अन्त में परीक्षा (EoSE) की पात्रता हेतु सतत् मूल्यांकन में न्यूनतम सी-ग्रेड (40 प्रतिशत अंक) व न्यूनतम 75 प्रतिशत उपस्थिति अर्जित करना अनिवार्य है।

इसे भी पढे: Rajasthan University Main Exam Form 2024 राजस्थान यूनिवर्सिटी मुख्य परीक्षा फॉर्म नोटिफिकेशन जारी, ऑनलाइन आवेदन शुरू

अतः परीक्षार्थी स्वयं के स्तर पर उपरोक्त योग्यता की सुनिश्चितता होने पर ही सम्मिलित हो। उक्त तथ्य को छुपाकर परीक्षा में सम्मिलित होने वाले परीक्षार्थियों की परीक्षा निरस्त मानी जावेगी। डाउनलोड किये गये प्रवेश पत्र में परीक्षार्थी का व्यक्तिगत विवरण यथा नाम, पिता का नाम, माता का नाम, परीक्षा का माध्यम इत्यादि का मिलान बोर्ड / विश्वविद्यालय के रिकार्ड के अनुसार आवश्यक रूप से करें।

साथ ही परीक्षा में सम्मिलित होने की योग्यता एवं विषयों के चयन में किसी भी प्रकार की त्रुटि पाई जावे तो उसे सही करवाने हेतु नियमित परीक्षार्थी अपने महाविद्यालय से प्रार्थना पत्र अग्रेषित करवाकर परीक्षा प्रारम्भ की तिथि से दो दिवस पूर्व तक विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन में सम्पर्क करें:

राजस्थान यूनिवर्सिटी एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करें

राजस्थान यूनिवर्सिटी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए विद्यार्थी को सबसे पहले राजस्थान यूनिवर्सिटी की ऑफिसियल वेबसाईट univraj.org पर जाना है।

यहाँ पर आपको Panel for NEP 2023-24 पर क्लिक करना है । क्लिक करने के बाद एक नया पेज खुलेगा । इसमे आपको Login पर क्लिक करना है । अब आपको अपने Username और Password डालकर लॉगिन कर लेना है ।

अब यहाँ पर आपको Rajasthan University Admit Card January 2024 पर क्लिक करना है । अब आपका एडमिट कार्ड डाउनलोड हो जाएगा । इसकी 2 कॉपी प्रिन्ट निकाल लेना है ।

इसे भी पढे: Rajasthan University Time Table 2024 राजस्थान यूनिवर्सिटी बीए बीएससी बीकॉम टाइम टेबल जारी, यहाँ से डाउनलोड करें

Rajasthan University Admit Card January 2024 Link: Click Here

इस वेबसाइट पर आपको सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, सरकार की सभी योजनाएं सभी ब्रेकिंग न्यूज़ की अपडेट सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है। अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े: Click Here

Leave a Comment