Rajasthan Safai Karmchari Vacancy 2024 राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती का 24797 पदों पर बिना परीक्षा भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

Rajasthan Safai Karmchari Vacancy 2024: सफाई कर्मचारी भर्ती का इंतजार कर रहे युवाओ के लिए बड़ी खुशखबरी है । नगरीय निकायों मे 24797 पदों पर सफाई कर्मचारियों की भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है ।

Rajasthan Safai Karmchari Vacancy 2024
Rajasthan Safai Karmchari Vacancy 2024

राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती के 24797 पदों पर ऑनलाइन मोड मे आवेदन मांगे गए है । सफाई कर्मचारी के ऑनलाइन आवेदन 04 मार्च से 24 मार्च 2024 तक भरे जाएंगे। आचार संहिता लगने के बाद से इस भर्ती प्रक्रिया पर रोक लग गई थी । तब से अभ्यर्थी इस भर्ती का इंतजार कर रहे थे ।

सफाई कर्मचारी भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए वन टाइम आवेदन शुल्क रखा गया है । सामान्य वर्ग, अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए ₹600 हैं व अन्य वर्गों के लिए ₹400 आवेदन शुल्क रखा गया है ।

Join WhatsApp GroupJoin Now

सफाई कर्मचारी भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता

सफाई कर्मचारी भर्ती के लिए आवेदन करने हेतु अभ्यर्थी का राजस्थान का मूल निवासी होना अनिवार्य है। अभ्यर्थी को राज्य की किसी भी नगरीय निकाय, केंद्र एवं राज्य के किसी भी विभाग, केंद्र एवं राज्य सरकार के आदेश द्वारा स्थापित स्वायत्तशासी संस्था/ अर्ध-सरकारी संस्थान में संवेदकों, प्लेसमेंट एजेंसियों के माध्यम से सफाई कार्य करने का सक्षम अधिकारी द्वारा जारी न्यूनतम 1 वर्ष का अनुभव प्रमाण पत्र आवश्यक है।

सफाई कर्मचारी भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष तक रखी गई है आयु की गणनायक 1 जनवरी 2025 के अनुसार की जाएगी इसके अलावा सभी वर्गों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी

सफाई कर्मचारी भर्ती के लिए चयन

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का चयन निकाय स्तर पर लॉटरी प्रक्रिया के द्वारा किया जाएगा । इसके बाद अभ्यर्थियों को प्रायोगिक परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा ।

इसे भी देखे: Rajasthan Pashu Parichar Syllabus 2024 राजस्थान पशु परिचर का सम्पूर्ण नया सिलेबस जारी, यहाँ से करे डाउनलोड

सफाई कर्मचारी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें

राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी को आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर सबसे पहले तो नोटिफिकेशन को अच्छे से पढ़ लेना है।

इसके पश्चात अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करना है और आवेदन फार्म को ओपन करना है।

अब आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही बनी है इसके पश्चात आवेदन शुल्क का भुगतान करना है अब आपको आवेदन का सुरक्षित प्रिंट आउट निकाल लेना है ताकि भविष्य में भी काम में लिया जा सके।

Rajasthan Safai Karmchari Vacancy 2024 Links

राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती के आवेदन की तिथि: 04 मार्च से 24 मार्च 2024
राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती 2024 के आवेदन का लिंक: Click Here
Rajasthan Safai Karmchari Recruitment 2024 Notification: Click Here

इस वेबसाइट पर आपको सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, सरकार की सभी योजनाएं सभी ब्रेकिंग न्यूज़ की अपडेट सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है। अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े: Click Here

Join Telegram Group (55K+)Join Now

Leave a Comment