Rajasthan Police Stay राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक

Rajasthan Police Stay: राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती की तैयारी कर रहे युवा बेरोजगार अभ्यर्थियों को हाईकोर्ट से बड़ा झटका लगा है । राजस्थान हाईकोर्ट ने राजस्थान पुलिस भर्ती पर रोक लगा दी है । आपको बता दे राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती के 3578 पदों पर भर्ती हो रही है जिसमे राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा आयोजित सीईटी परीक्षा मे पास अभ्यर्थियों को शामिल किया गया ।

Rajasthan Police Stay
Rajasthan Police Stay

इसके बाद राजस्थान पुलिस विभाग ने कांस्टेबल फिजिकल टेस्ट के लिए अभ्यर्थियों को शॉर्टलिस्ट कर फिजिकल टेस्ट के लिए बुलाया । फिजिकल टेस्ट का आयोजन 27 से 30 दिसंबर 2023 तक किया गया । लेकिन अब राजस्थान हाईकोर्ट ने पुलिस विभाग को नोटिस जारी कर भर्ती पर रोक लगा दी है । आइए जानते है राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती पर रोक क्यों लगी…

Rajasthan Police Stay

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती के फिजिकल टेस्ट के लिए सीईटी लिस्ट जिले वाइज़ जारी की गई थी । जिसमे कई जिलों मे 15 गुना से भी कम अभ्यर्थियों को फिजिकल टेस्ट के लिए बुलाया गया । जबकि विज्ञप्ति मे स्पष्ट लिखा हुआ था कि जिले / यूनिट वाइज़ पदों के 15 गुना अभ्यर्थियों को फिजिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा ।

समान पात्रता परीक्षा (सीनियर सैकण्डरी लेवल) – 2022 के आवेदकों में से संबंधित जिला / यूनिट की पदवार/वर्गवार/महिला/पुरूष की विज्ञापित रिक्तियों के अनुसार वरियता / मैरिट कम में 15 गुणा अभ्यर्थियों को ही शारीरिक दक्षता (दौड़) एवं मापतौल परीक्षा के लिए ऑनलाईन प्रवेश-पत्र जारी किए जाएंगे। डाक से कोई भी प्रवेश-पत्र नहीं भेजा जाएगा।

विज्ञप्ति के क्रम संख्या 3 के पेरा 1 के अनुसार

इसके खिलाफ पिछले कई दिनों से अभ्यर्थी सीईटी के 15 गुना छात्रों को नहीं बुलाने के खिलाफ आवाज उठा रहे थे । अब राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती मे फिजिकल टेस्ट मे सीईटी के 15 गुना अभ्यर्थियों को नहीं बुलाने के कारण राजस्थान हाईकोर्ट ने आज सम्पूर्ण कांस्टेबल भर्ती प्रक्रिया पर रोक लगा दी है ।

इसे भी पढे: Rajasthan Pashu Parichar 2024 राजस्थान पशु परिचर के 5994 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन, यहाँ से करे आवेदन

जस्टिस गणेशराम मीणा की एकलपीठ ने हरिराम गुर्जर व अन्य की याचिका पर यह आदेश दिया। याचिका में कहा गया था कि राजस्थान पुलिस कांस्टेबल की भर्ती में पदवार और वर्गवार सीईटी के 15 गुना अभ्यर्थियों को फिजिकल टेस्ट के लिए नहीं बलाया गया जो कि नियमों के खिलाफ हैं।

इस वेबसाइट पर आपको सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, सरकार की सभी योजनाएं सभी ब्रेकिंग न्यूज़ की अपडेट सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है। अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े: Click Here

Leave a Comment