PM Kisan Yojana Kist Increase अब पीएम किसान सम्मान निधि योजना मे हर साल 12000 रुपये की राशि

PM Kisan Yojana Kist Increase: किसान भाइयों के लिए पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत मिलने वाली राशि मे बढ़ोतरी कर दी है । अब किसान भाइयों को हर साल 6 हजार रुपये की जगह 12 हजार रुपये मिलेंगे।

PM Kisan Yojana Kist Increase
PM Kisan Yojana Kist Increase

पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 16वीं किस्त जारी होने से पहले ही सरकार ने किसान भाइयों के लिए बड़ी घोषणा कर दी है । सरकार ने अब पीएम किसान सम्मान निधि योजना की राशि बढ़ा दी है । प्रदेश के मुख्यमंत्री ने विधानसभा मे राज्यपाल के अभिभाषण पर जवाब देते हुए पीएम किसान योजना की राशि बढ़ाने की घोषणा कर दी ।

PM Kisan Yojana Kist Increase

आपको बता दे अभी तक पीएम किसान योजना मे हर किसान भाई को हर साल 6000 रुपये की तीन किस्त दी जाती है । इससे पहले विधानसभा चुनावों मे पीएम नरेंद्र मोदी ने प्रदेश के किसानों के लिए पीएम किसान योजना मे 12000 रुपये देने का वादा किया था ।

अब प्रदेश के मुख्यमंत्री ने विधानसभा पीएम किसान योजना की राशि 6000 रुपये से बढ़ाकर 12000 रुपये करने की घोषणा की है । सरकार अब इस योजना मे क्रमबद्ध रूप से राशि बढ़ाने के आदेश जारी कर दिए है । सरकार ने अभी 2000 रुपये की बढ़ोतरी कर दी है । इसके बाद 2000-2000 रुपये और बढ़ाएं जाएंगे ।

इसे भी पढे: PM Kisan Yojana Beneficiary List 2024 पीएम किसान योजना की नई लाभार्थी लिस्ट जारी । लिस्ट मे आपका नाम है या नहीं, 2 मिनट मे ऐसे करें चेक

अभी 2000 रुपये बढ़ाए जाने के आदेश जारी

प्रदेश की सरकार ने अभी पीएम किसान योजना मे 2000 रुपये की राशि बढ़ाने के आदेश जारी किए है । अब किसान भाइयों को हर साल 8000 रुपये की पीएम किसान सम्मान निधि योजना किस्त मिलेगी । इससे सरकार पर लगभग 13000 करोड़ रुपये का अतिरिक्त भार आएगा ।

मुख्यमंत्री ने विधानसभा मे ये भी बताया कि इस बार हमने इस योजना मे नए किसान भाइयों को शामिल किया है । प्रदेश मे पहले 1 करोड़ किसानों को इस योजना मे किस्त मिलती थी । अब 50 लाख किसानों को इसमे शामिल किया है इस तरीके से अब 1.5 करोड़ किसानों को पीएम किसान योजना की 16वीं किस्त मिलेगी । यह जानकारी विधानसभा में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने दी।

इस वेबसाइट पर आपको सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, सरकार की सभी योजनाएं सभी ब्रेकिंग न्यूज़ की अपडेट सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है। अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े: Click Here

Leave a Comment