LIC HFL Recruitment 2023 भारतीय जीवन बीमा एलआईसी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, ऑनलाइन आवेदन शुरू

LIC HFL Recruitment 2023: लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है । भारतीय जीवन बीमा निगम भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन मांगे गए हैं । भारतीय जीवन बीमा निगम की तरफ से अप्रेंटिस के पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। एलआईसी भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन 23 दिसंबर से 31 दिसंबर 2023 तक भरे जाएंगे ।

LIC HFL Recruitment 2023
LIC HFL Recruitment 2023

एलआईसी एचएफएल अप्रेंटिस के पद के लिए अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है । एलआईसी एचएफएल भर्ती 2023 के महत्वपूर्ण विवरण जैसे पात्रता मानदंड, आवेदन प्रक्रिया, वेतनमान, चयन प्रक्रिया, परीक्षा पैटर्न, शुल्क आदि जानने के लिए इस लेख को अंत तक पढ़ें।

LIC HFL Recruitment 2023 Application Fees

एलआईसी भर्ती 2023 के लिए एप्लीकेशन फीस सामान्य व ओबीसी वर्गों के लिए 944 रुपये, एससी, एसटी व महिला अभ्यर्थियों के लिए 708 रुपये और विकलांग अभ्यर्थियों के लिए 472 रुपये शुल्क रखा गया है शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से किया जाएगा

Join WhatsApp GroupJoin Now

एलआईसी एचएफएल भर्ती 2023 Age Limit

एलआईसी भर्ती 2023 के लिए आयु सीमा कम से कम 20 वर्ष और अधिकतम 25 वर्ष तक रखी गई आयु की गणना 1 दिसंबर 2023 के अनुसार की जाएगी।

LIC HFL Bharti 2023 Education Qualification

एलआईसी भर्ती 2023 के लिए शैक्षणिक योग्यता अप्रेंटिस पद हेतु किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक पास होना आवश्यक है ।

LIC HFL 2023 Selection Process

The Selection Process of LIC HFL Recruitment 2023 includes the following Stages:

  • Entrance Examination
  • Interview
  • Document Verification
  • Medical Examination

इसे भी पढे: SBI Clerk Admit Card 2023 एसबीआई क्लर्क प्री एडमिट कार्ड जारी । ऐसे करें डाउनलोड ।

How to Apply LIC HFL Apprenticeship Online Form

एलआईसी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन भरने हेतु सबसे पहले ऑफिसियल वेबसाईट https://nats.education.gov.in/ पर जाएं । यहाँ पर Student सेक्शन मे जाए और Student Register पर क्लिक करें । यहाँ पर मांगी गई सभी जानकारी सही-सही भरकर रजिस्ट्रेशन करना है । अब आपको एक रजिस्ट्रेशन नंबर मिलेगा इसको नोट कर ले ।

अब आपको एलआईसी भर्ती के ऑनलाइन आवेदन के लिंक पर क्लिक करना है । अब आपको सबसे पहले यहाँ पर मांगी गई सभी जानकारी भरकर रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी कर लेनी है । इसमे आपको NATS रजिस्ट्रेशन नंबर भी डालने है ।

इसके बाद आपको भर्ती के लिए आवेदन शुल्क जमा करना है । अंत मे सभी डॉक्युमेंट्स अपलोड करने है । नीचे दिए गए फाइनल सबमिट पर क्लिक करके आवेदन फार्म को सबमिट कर देना है इसके बाद आवेदन फार्म का प्रिंट आउट निकाल लेना है ताकि भविष्य में काम आ सके।

आवेदन करने की तिथि: 22 दिसंबर से 31 दिसंबर 2023
आवेदन करने का लिंक: Registration Link | Apply Online
ऑफिसियल नोटिफिकेशन: Click Here

इस वेबसाइट पर आपको सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, सरकार की सभी योजनाएं सभी ब्रेकिंग न्यूज़ की अपडेट सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है। अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े: Click Here

Join Telegram Group (55K+)Join Now

Leave a Comment