Income Tax Recruitment 2023 इनकम टैक्स विभाग मे 10वीं पास के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी । आवेदन की अंतिम तिथि आज

Income Tax Recruitment 2023: इनकम टैक्स भर्ती 2023, इनकम टैक्स राजस्थान भर्ती 2023, राजस्थान इनकम टैक्स विभाग ने राजस्थान इनकम टैक्स विभाग भर्ती 2023 के बम्पर पदों पर भर्ती का ऑफिसियल नोटिफिकेशन जारी कर दिया है । राजस्थान आयकर विभाग ने योग्य एवं पात्र अभ्यर्थियों से इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे है ।

Income Tax Recruitment 2023
Income Tax Recruitment 2023

राजस्थान इनकम टैक्स भर्ती 2023 के लिए आयकर विभाग राजस्थान ने 12 दिसंबर 2023 से 16 जनवरी 2024 तक ऑनलाइन आवेदन मांगे है । अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन करने से पहले राजस्थान आयकर विभाग भर्ती 2023 की आयु सीमा, पात्रता, शैक्षणिक योग्यता, फीस, चयन प्रक्रिया, आवेदन प्रक्रिया की जानकारी ऑफिसियल नोटिफिकेशन मे चेक कर लेवे ।

Rajasthan Income Tax Recruitment 2023 Age Limit

राजस्थान इनकम टैक्स विभाग भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनत्तम आयु 18 वर्ष और अधिकत्तम आयु 30 वर्ष रखी गई है । वही विशेष वर्गों के अभ्यर्थियों को ऊपरी आयु सीमा मे छूट का प्रावधान भी किया गया है ।

Join WhatsApp GroupJoin Now

Rajasthan Income Tax Recruitment 2023 Application Fees

इनकम टैक्स विभाग भर्ती के लिए आवेदन करने लिए विभाग ने आवेदन प्रक्रिया एकदम निशुल्क रखी है ।

इसे भी पढे: NTA CUREC Recruitment 2023 राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी ने केन्द्रीय विश्वविद्यालयों मे बम्पर पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया । ऑनलाइन आवेदन शुरू ।

इनकम टैक्स विभाग भर्ती 2023 शैक्षणिक योग्यता

इनकम टैक्स विभाग भर्ती मे आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है । इनकम टैक्स स्टेनोग्राफर पद के लिए अभ्यर्थी 12वीं पास और स्टेनो की योग्यता होनी चाहिए ।

वही मल्टी-टास्किंग स्टाफ पद के लिए अभ्यर्थी किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं पास किया हुआ होना चाहिए । और इनकम टैक्स इन्स्पेक्टर पद के लिए शैक्षणिक योग्यता स्नातक पास रखी गई है। और इनकम टैक्स असिस्टेंट पद के लिए स्नातक पास और टायपिंग ज्ञान की योग्यता होनी चाहिए ।

इन सबके अलावा इनकम टैक्स विभाग भर्ती के लिए सभी पदों के लिए स्पोर्ट्स कोटा का प्रमाणपत्र भी होना चाहिए ।

इनकम टैक्स विभाग भर्ती चयन प्रक्रिया

आयकर विभाग भर्ती के लिए सबसे पहले स्पोर्ट्स के कैंडिडेट को शॉर्ट लिस्ट किया जाएगा इसके बाद में लिखित परीक्षा डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और बाद में मेडिकल एग्जामिनेशन किया जाएगा इसके बाद में फाइनल मेरिट लिस्ट के आधार पर सिलेक्शन होगा।

How to Apply Rajasthan Income Tax Recruitment 2023 Online Form

सबसे पहले अभ्यर्थी को इनकम टैक्स विभाग की ऑफिसियल वेबसाईट पर incometaxrajasthan.gov.in पर जाना है । यहाँ पर दिए गए Click Here to Apply लिंक पर क्लिक करना है ।

इसके बाद आपको अपने आईडी पासवर्ड की मदद से लॉगिन कर लेना है । और राजस्थान इनकम टैक्स विभाग भर्ती के आवेदन लिंक पर क्लिक करे । अब आपके सामने इनकम टैक्स भर्ती का फॉर्म खुल जाएगा । इसमे पूछी गई सभी जानकारियों को सही-सही से भरना है ।

इसके पश्चात आपको अपने आवेदन फार्म में डॉक्यूमेंट अपलोड करने हैं और आवेदन फार्म को पूर्ण रूप से भरने के बाद में नीचे दिए गए फाइनल सबमिट पर क्लिक करके आवेदन फार्म का प्रिंट आउट निकाल लेना है।

आवेदन शुरू होने के तारीख- 12 दिसम्बर 2023
आवेदन करने की अंतिम तारीख- 16 जनवरी 2024
ऑफिसियल नोटिफिकेशन – Short Notice
अप्लाई ऑनलाइन – Click Here

इस वेबसाइट पर आपको सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, सरकार की सभी योजनाएं सभी ब्रेकिंग न्यूज़ की अपडेट सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है। अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े: Click Here

Join Telegram Group (55K+)Join Now

Leave a Comment