Gas Cylinder 450 Rupees अब 1 जनवरी से 450 रुपये मे मिलेगा गैस सिलेंडर, “मोदी जी की गारंटी” मतलब गारंटी पूरी होने की गारंटी

Gas Cylinder 450 Rupees: केंद्र सरकार द्वारा राज्यसभा मे दिए गए बयान कि केंद्र सरकार की ऐसी कोई योजना नहीं है जिसमे 450 रुपये मे गैस सिलेंडर दिया जाएगा, पर आखिर विराम लग गया है । अब 1 जनवरी 2024 से 450 रुपये मे गैस सिलेंडर दिया जाएगा । सरकार द्वारा बड़ा फैसला लेते हुए हुए गरीब लोगों को अब सिर्फ 450 रुपये मे गैस सिलेंडर देने का फैसला किया है ।

Gas Cylinder 450 Rupees
Gas Cylinder 450 Rupees

गैस सिलेंडर 450 रुपये मे देने के लिए सरकार की तरफ से बड़ा बयान सामने आया है । अब सरकार गरीब लोगों को आर्थिक सहायता देने की उद्देश्य से 450 रुपये एलपीजी गैस सिलेंडर उपलब्ध करवाएगी । आज हम इस आर्टिकल मे बता रहे है 450 रुपये मे गैस सिलेंडर किसे मिलेगा, कैसे मिलेगा और फॉर्म कैसे भरना होगा…

Gas Cylinder 450 Rupees

मोदी जी ने 4 राज्यों के विधानसभा चुनावों मे राज्य की जनता को 450 रुपये मे गैस सिलेंडर देने का वादा किया था । अगर इन राज्यों मे बीजेपी की सरकार बनती है तो सरकार गरीब लोगों को 450 रुपये मे गैस सिलेंडर उपलब्ध करवाएगी । हालांकि राज्यसभा मे एक सवाल के जवाब मे केंद्र सरकार ने कहा कि हमारी सरकार की ऐसी कोई योजना नहीं है जिसमे गैस सिलेंडर 450 रुपये मे उपलब्ध करवाएगी ।

लेकिन राजस्थान मे बीजेपी की सरकार बनने के बाद अब इन बातों पर विराम लग चुका है । राजस्थान के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री ने राज्य के नागरिकों के हित मे बड़ी घोषणा कर 1 जनवरी से 450 रुपये मे गैस सिलेंडर देने की घोषणा की है ।

450 रुपये मे गैस सिलेंडर किसे मिलेगा

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने गरीब तबके के लोगों को बड़ी राहत दी है । भजन लाल सरकार ने घोषणा की है कि गरीब तबके के लोगों को साल मे 12 सिलेंडर सस्ती कीमत मे देंगे । इसके लिए उन्हे प्रति सिलेंडर 450 रुपये देने होंगे । यह योजना 1 जनवरी 2024 से लागू हो जाएगी ।

राजस्थान सरकार ने 450 रुपये गैस सिलेंडर की घोषणा कर जनता को बड़ी राहत दी है। राजस्थान के मुख्यमंत्री ने जनता के हित मे एक और बड़ी घोषणा की थी जिसमे राजस्थान के बीपीएल व उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को 1 जनवरी 2024 से 450 रुपये मे सिलेंडर उपलब्ध करवाया जाएगा ।

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने ट्वीट कर कहा कि “माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के सर्वसमावेशी मंत्र ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास’ से प्रेरणा लेकर सुशासन को समर्पित राजस्थान सरकार ने प्रदेश के प्रत्येक BPL व उज्जवला योजना लाभार्थी परिवार को ₹450 में गैस सिलेंडर उपलब्ध कराने का ऐतिहासिक निर्णय लिया है।

450 रुपये मे गैस सिलेंडर कैसे मिलेगा

राजस्थान सरकार ने 450 रुपये गैस सिलेंडर देने की घोषणा के साथ ही लोगों के मन मे एक सवाल और पैदा हो गए कि 450 रुपए मे गैस सिलेंडर कैसे मिलेगा ? इसके लिए आपको किसी भी प्रकार का फॉर्म नहीं भरना है । हालांकि इसके लिए आपको केवाईसी करवानी होगी । राज्य सरकार के पास बीपीएल और उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों की सूची पहले से ही उपलब्ध है । जैसे ही ये लोग गैस सिलेंडर भरवाएंगे उसके बाद उनके बैंक खाते मे सब्सिडी की राशि ट्रांसफर कर दी जाएगी ।

450 रुपये गैस सिलेंडर के लिए केवाईसी फॉर्म भरना होगा

अगर आप राजस्थान सरकार की 450 रुपये मे गैस सिलेंडर की योजना का लाभ लेना चाहते है तो आपको इसके लिए केवाईसी फॉर्म भरना जरूरी है । जिन लोगों की केवाईसी पूर्ण हो जाएगी उन लोगों को 1 जनवरी से 450 रुपये गैस सिलेंडर मिलना शुरू हो जाएगा ।

इसे भी पढे: LPG Gas KYC Kaise Kare अब 450 रुपये मे मिलेगा गैस सिलेंडर। इस दिन तक जरूर करवा लें ई-केवाईसी, अंतिम तिथि नजदीक

इस वेबसाइट पर आपको सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, सरकार की सभी योजनाएं सभी ब्रेकिंग न्यूज़ की अपडेट सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है। अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े: Click Here

Leave a Comment