School Holidays 2023 स्कूली छात्रों के लिए बड़ी खुशखबरी, शीतकालीन अवकाश का ऐलान, शिक्षा विभाग का आदेश जारी, इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल ?

School Holidays 2023: स्कूल मे पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं के लिए बड़ी खुशखबरी है । शिक्षा विभाग ने शीतकालीन अवकाश 2023 का ऐलान कर दिया है । इसके लिए आदेश भी जारी कर दिए है । शिक्षा विभाग द्वारा सभी सरकारी व गैर सरकारी विद्यालयों मे शीतकालीन अवकाश की घोषणा की है । ये आदेश सभी स्कूलों पर लागू है । Sardiyo ki Chhuttiya, Sardi Ki Chhutti, Shitkalin Avakash,

School Holidays 2023
School Holidays 2023

मौसम के बदलाव के कारण ठंड, कोहरा और बर्फीली हवाओ के चलते लगातार तापमान मे गिरावट आ रही है । इस वजह से कड़ाके की सर्दी पड़ रही है । स्कूली शिक्षा विभाग ने बच्चों ठंड से बचने के लिए शीतकालीन अवकाश की घोषणा की है । इस संबंध मे जारी आदेश के अनुसार सभी स्कूली बच्चों को 24 दिसंबर से शीतकालीन अवकाश मिलेगा ।

School Holidays 2023 in Rajasthan

राजस्थान सरकार ने इस वर्ष का शिवरा पंचांग पहले ही जारी कर दिया है, उस शिविरा पंचांग के अनुसार राजस्थान में शीतकालीन अवकाश 24 दिसंबर से 5 जनवरी 2024 तक रहेगा। राजस्थान सरकार ने हर बार के विपरीत इस बार शीतकालीन अवकाश बढ़ा दिया है, और इस बार राजस्थान के स्कूलों और कॉलेजों में 12 दिनों का शीतकालीन अवकाश होगा।

इसे भी पढे: Sardi ki Chhuttiyan खुशखबरी! सर्दी के चलते स्कूलों में छुट्टियां और बढ़ाई, इतने दिन और मौज करो, अब इस दिन खुलेंगे स्कूल, शिक्षा विभाग का आदेश जारी

शीतकालीन अवकाश से पूर्व अर्धवार्षिक परीक्षा हो रही है, इसके होते ही राजस्थान शीतकालीन अवकाश घोषित कर दिया जायेगा. आपको बता दें कि यहां हमने शिविरा पंचांग के अनुसार यह जानकारी दी है, आप अपने स्कूल के अनुसार जानकारी का पालन करें।

सरकार के सख्त आदेश के तहत 24 दिसंबर से 5 जनवरी तक छात्रों को स्कूल नहीं आना है। यानी 5 जनवरी के बाद ही स्कूल आना। राजस्थान राज्य में सरकार द्वारा 13 दिनों तक शीतकालीन अवकाश रखा जाएगा। राजस्थान में 24 दिसंबर से 5 जनवरी 2024 तक शीतकालीन अवकाश रहेगा और 6 जनवरी 2023 से स्कूल फिर से शुरू होंगे।

इसे भी पढे: Google Pay se Paise Kaise Kamaye घर बैठे गूगल पे से रोजाना 2000 रुपये कमाने का मौका, जानिए सबसे आसान तरीके

इस वेबसाइट पर आपको सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, सरकार की सभी योजनाएं सभी ब्रेकिंग न्यूज़ की अपडेट सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है। अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े: Click Here

Leave a Comment