RAS Mains Exam Date 2024: आरएएस मैंस की नई परीक्षा तिथि का ऑफिसियल नोटिफिकेशन जारी, यहाँ से चेक करे नई परीक्षा तिथि

RAS Mains Exam Date 2024: राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित की जाने आरएएस मुख्य परीक्षा की तिथि को आगे बढ़ाने की आंदोलन कर रहे अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर है । आयोग ने आरएएस मैंस परीक्षा की नई परीक्षा तिथि का ऑफिसियल नोटिफिकेशन जारी कर दिया है । आयोग नई परीक्षा तिथि के दिन ही आरएएस मुख्य परीक्षा का आयोजन करेगा।

RAS Mains Exam Date 2024
RAS Mains Exam Date 2024

आपको बता दे राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवा संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा (RAS) के 972 पदों हेतु भर्ती विज्ञापन जारी कर ऑनलाइन आवेदन 01 जुलाई 2023 से 31 जुलाई 2023 तक मांगे है । राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवा के लिए आयोग आरएएस के 972 पदों पर भर्ती के ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर ली है ।

इसके बाद आयोग ने आरएएस के 972 पदों के लिए प्रारम्भिक परीक्षा का आयोजन 01 अक्टूबर 2023 को किया गया । आयोग ने परीक्षा समाप्ति के 20 दिन बाद ही आरएएस प्रारम्भिक परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है । आयोग ने आरएएस के 972 पदों के विरुद्ध मुख्य परीक्षा के लिए 19 हजार 348 अभ्यर्थियों को पात्र घोषित किया । अब आयोग ने आरएएस मुख्य परीक्षा की नई परीक्षा तिथि घोषित कर दी है ।

Join WhatsApp GroupJoin Now

सोशल मीडिया पर परीक्षा तिथि बदलाव पर स्पष्टीकरण

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने आरएएस मुख्य परीक्षा तिथि 2024 मे बदलाव को लेकर सोशल मीडिया पर चल रही भ्रम की स्थिति को दूर कर दिया है । आयोग ने कहा कि सोशल मीडिया पर अभ्यर्थियों द्वारा लगातार आरएएस मुख्य परीक्षा की परीक्षा तिथि आगे बढ़ाने के लिए आवाज उठा रहे है । लेकिन आयोग को सरकार द्वारा कोई निर्देश नहीं मिलने तक आरएएस मुख्य परीक्षा तय समय पर आयोजित होगी

Read Also: Rajasthan Voter List 2023 राजस्थान की नई फाइनल वोटर लिस्ट जारी । अपने वार्ड की वोटर लिस्ट ऐसे करें डाउनलोड

RAS Mains Exam Date 2024

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा जारी ऑफिसियल प्रेस नोट के अनुसार राजस्थान आरएएस मुख्य परीक्षा का आयोजन 27-28 जनवरी 2024 को आयोजित की जाएगी । आयोग ने इस परीक्षा के लिए अभी अभी विस्तृत परीक्षा कार्यक्रम जारी कर दिया है । आयोग इस परीक्षा के लिए विस्तृत परीक्षा कार्यक्रम जारी कर दिया और जनवरी 2024 के दूसरे सप्ताह मे एडमिट कार्ड जारी कर देगा । इस परीक्षा से संबंधित लेटेस्ट अपडेट के लिए इस पेज को सेव कर ले ।

How to Check RAS Mains Exam Date 2024

  • सबसे पहले आपको आयोग की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना है।
  • इसके बाद में आपको एग्जाम डेट नोटिफिकेशन पर क्लिक करना है।
  • इसके पश्चात आपको पर RAS Mains Exam Date 2024 क्लिक करना है।
  • अब आपके सामने एग्जाम डेट का नोटिफिकेशन डाउनलोड हो जाएगा।
  • अब आपके सामने एग्जाम डेट की संपूर्ण जानकारी दिखाई देगी।
  • एग्जाम डेट का एक प्रिंट आउट भी निकाल ले ताकि भविष्य में काम आ सके।

इस वेबसाइट पर आपको सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, सरकार की सभी योजनाएं सभी ब्रेकिंग न्यूज़ की अपडेट सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है। अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े: Click Here

Join Telegram Group (55K+)Join Now

Leave a Comment