Rajasthan Yoga Instructor Vacancy 2024 राजस्थान मे योग प्रशिक्षक के 2038 पदों पर निकली भर्ती, आवेदन करने की अंतिम तिथि 26 फरवरी 2024

Rajasthan Yoga Instructor Vacancy 2024: राजस्थान आयुर्वेद विभाग ने राजस्थान के सभी 1019 आयुष हेल्थ केंद्रों के लिए राजस्थान योग प्रशिक्षक भर्ती 2024 का नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन मांगे है ।

Rajasthan Yoga Instructor Vacancy 2024
Rajasthan Yoga Instructor Vacancy 2024

राजस्थान योग टीचर भर्ती 2024 के लिए 2038 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है । जिसमे प्रत्येक केंद्र पर 1 पुरुष योग प्रशिक्षक व 1 महिला योग प्रशिक्षक को नियुक्त किया जाएगा । राजस्थान योग इन्स्ट्रक्टर भर्ती के आवेदन 26 फरवरी 2024 तक भरे जाएंगे ।

Rajasthan Yoga Instructor Vacancy 2024

राजस्थान आयुर्वेदिक विभाग में योग प्रशिक्षक पदों के लिए इच्छुक एवं योग्य है वह इसके लिए ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं इसके लिए ऑनलाइन आवेदन की व्यवस्था नहीं की गई है । राजस्थान आयुर्वेद विभाग योग प्रशिक्षक भर्ती 2024 के लिए ऑफलाइन आवेदन शुरू हो गए हैं

Join WhatsApp GroupJoin Now

जो अभ्यर्थी राजस्थान आयुर्वेद विभाग योग प्रशिक्षक भर्ती 2024 में आवेदन करना चाहते हैं वह नीचे दिए हुए लिंक के माध्यम से एप्लीकेशन फॉर्म को डाउनलोड करके अपना आवेदन ऑफलाइन भर सकते हैं

राजस्थान योग टीचर भर्ती 2024 आवेदन शुल्क

राजस्थान आयुर्वेद विभाग योग प्रशिक्षक भर्ती 2024 हेतु आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी को कोई भी आवेदन शुल्क नहीं देना होगा अर्थात इस भर्ती के लिए आवेदन करने हेतु कोई आवेदन शुल्क नहीं रखा है इस भर्ती में अभ्यर्थी निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

इसे भी पढे: Rajasthan JPA Vacancy 2024 राजस्थान जूनियर पर्सनल असिस्टेंट के पदों पर भर्ती के ऑनलाइन आवेदन शुरू, 9 मार्च तक कर सकेंगे आवेदन

राजस्थान योग इन्स्ट्रक्टर भर्ती 2024 आयु सीमा

राजस्थान आयुर्वेद विभाग में योग प्रशिक्षक के पदों के लिए  नई भर्ती में आवेदन करने के लिए न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष रखी गई है इस भर्ती के लिए आयु सीमा की गणना 1 जनवरी 2025 को आधार मानकर की जाएगी

Rajasthan Yoga Teacher Recruitment 2024 शैक्षणिक योग्यता

विधि द्वारा स्थापित विश्वविद्यालय से मान्यता प्राप्त निम्न शैक्षणिक योग्यता धारी अभ्यर्थी ही आवेदन करने हेतु पात्र होगे।

Bachelor of Naturopathy & Yoga Science (BNYS) or
MA/Msc in Yoga Or
Bsc in yoga/BA in yoga/ Graduation in yoga or
PG/UG Diploma in Yoga or
Diploma in Ayush Nursing & Pharmacy or
Certificate (Minimum Six Month) in Yoga Science with Minimum Higher Secondary

इन शैक्षणिक योग्यता के साथ – साथ जो इस भर्ती में आवेदन कर रहे है उम्मीदवार वो योग और आसन करने में सक्षम होने चाहिए और इनका ज्ञान भी होना चाइए ।

राजस्थान योगा टीचर भर्ती 2024 सैलरी

योजना की गाईडलाईन के अनुसार योग प्रशिक्षक (पुरुष) को प्रतिमाह 32 घण्टे x 250/- रूपये प्रति घण्टे की दर से अधिकतम 8000/- रूपये प्रतिमाह तथा योग प्रशिक्षक (महिला) को प्रतिमाह 20 घण्टे x250 /- रूपये प्रति घण्टे की दर से अधिकतम 5000/- रूपये प्रतिमाह मानदेय देय होगा।

राजस्थान योग टीचर का आवेदन कैसे करे

निदेशालय आयुर्वेद विभाग अजमेर की वेबसाईट https://ayurved.rajasthan.gov.in से डाउनलोड किया जाकर अथवा संबंधित जिला उपनिदेशक आयुर्वेद विभाग के कार्यालय से आवेदन पत्र निःशुल्क प्राप्त किया जा सकता है।

आवेदक द्वारा स्पष्ट एवं साफ शब्दों में भरे गये आवेदन पत्र एवं आवश्यक दस्तावेज संलग्न कर उससे संबंधित जिले के जिला उपनिदेशक आयुर्वेद विभाग के कार्यालय में व्यक्तिशः अथवा रजिस्टर्ड / स्पीड पोस्ट / साधारण डाक के माध्यम से आवेदन की अन्तिम दिनांक तक कार्यालय समय में जमा करवाये जा सकेगे।

आवेदन की अन्तिम दिनांक को कार्यालय समय के पश्चात् व्यक्तिशः अथवा रजिस्टर्ड / स्पीड पोस्ट / साधारण डाक से आवेदन पत्र स्वीकार नही किये जायेगे ।

Rajasthan Yoga Instructor Vacancy 2024 Link: Notification | Application Form

इस वेबसाइट पर आपको सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, सरकार की सभी योजनाएं सभी ब्रेकिंग न्यूज़ की अपडेट सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है। अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े: Click Here

Join Telegram Group (55K+)Join Now

Leave a Comment