Rajasthan School Holidays राजस्थान की सभी स्कूलों मे 3 दिन की छुट्टियाँ घोषित । अभी अभी आदेश हुआ जारी ।

Rajasthan School Holidays: राजस्थान विधानसभा चुनावों के लिए स्कूलों मे छुट्टियों को लेकर बड़ी खबर सामने आई है । राजस्थान के सभी स्कूलों मे 3 दिन की छुट्टियाँ घोषित कर दी है । इसके लिए जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा ऑफिसियल आदेश जारी कर दिया है । सभी शिक्षक और विद्यार्थी चुनावों की छुट्टियों को लेकर इंतजार कर रहे थे । अब उनका इंतजार खत्म हो गया ।

Rajasthan School Holidays
Rajasthan School Holidays

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 मे मतदान हेतु स्कूलों मे दो दिन की छुट्टियाँ घोषित की है । जिन स्कूलों मे मतदान केंद्र है उनमे 2 दिन की छुट्टियाँ और जिनमे मतदान केंद्र नहीं है उनमे 1 दिन की छुट्टी घोषित की है । स्कूलों मे 2 दिन की छुट्टियाँ घोषित करने का पावर जिला निर्वाचन अधिकारी के पास है । सभी जिलों के लिए अलग अलग आदेश जारी किए जाएंगे । आपके स्कूल मे कितने दिन की छुट्टी होगी ? यहाँ से देखे ।

Rajasthan School Holidays 24-26 November 2023

राजस्थान के शिक्षा विभाग ने सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों को विधानसभा चुनाव 2023 मे मतदान कार्य हेतु शिक्षकों को मतदान दलों मे लगाए जाने के फलस्वरूप विद्यालयों मे स्थानीय अवकाश घोषित करने का आदेश जारी कर दिया है । इसके अलावा मतदान दिवस के दिन समस्त विद्यालयों मे सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है ।

Read Also: Rajasthan Election Voting Time राजस्थान विधानसभा चुनावों के लिए 11 घंटे होगी वोटिंग, जाने कितने बजे से कितने बजे तक डाल सकते है वोट

राजस्थान शिक्षा विभाग के आदेशानुसार राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के दृष्टिगत मतदान दिवस (दिनांक 25.11.2023) को समस्त विद्यालयों में सार्वजनिक अवकाश एवं जहाँ पर मतदान केन्द्र स्थापित है उन विद्यालयों में दिनांक 24.11.2023 को आवश्यकतानुसार स्थानीय अवकाश घोषित किये जाने हेतु जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) को अधिकृत किया जाता हैं। यह सक्षम स्तर से अनुमोदित हैं।

Rajasthan School Chhuttiyan Kab Hai ?

राजस्थान शिक्षा विभाग द्वारा जारी आदेश के अनुसार जिन स्कूलों मे मतदान केंद्र स्थापित है वहाँ पर दो दिन 24 नवंबर और 25 नवंबर का अवकाश घोषित किया है । वही जिन स्कूलों मे मतदान केंद्र नहीं है वहाँ पर सिर्फ 1 दिन 25 नवंबर का सार्वजनिक अवकाश घोषित किया । क्योंकि इस दिन सभी शिक्षक अपने क्षेत्र मे वोट देंगे ।

राजस्थान मे प्रत्येक जिला निर्वाचन अधिकारी अपने जिले का अनुसार छुट्टियों की घोषणा करेंगे । जिला निर्वाचन अधिकारी आदेश जारी कर छुट्टियों के बारे मे बता रहे है । जिन स्कूलों मे मतदान होंगे उनमे 2 दिन और 25 नवंबर को समस्त राजस्थान की सभी स्कूलों मे अवकाश रहेगा । इसके बाद 26 नवंबर को रविवार की छुट्टी है । इस तरह से स्कूलों मे 3 दिन की छुट्टियाँ है ।

Read Also: Rajasthan Board Half Yearly Time Table 2023 राजस्थान बोर्ड कक्षा 1 से 12 का अर्द्धवार्षिक परीक्षा टाइम टेबल जारी । यहाँ से देखे ।

इसके अलावा स्कूलों में अलग से इसकी घोषणा की जाएगी साथ ही जिलों wise भी इसकी अलग-अलग घोषणा जिला निर्वाचन अधिकारी के द्वारा जारी की जाएगी प्रत्येक जिला निर्वाचन अधिकारी अपने जिले के लिए आदेश जारी करेगा। Rajasthan School Holidays

24, 25 और 26 नवंबर को स्कूलों में छुट्टियां घोषित

प्रत्येक जिले वाइज छुट्टियां अलग-अलग घोषित की जारी है कई स्कूलों में 24 तारीख की छुट्टियां घोषित की गई है कई स्कूलों में 25 तारीख की छुट्टियां घोषित की गई है तो कई स्कूल ऐसे है जिसमें 24 और 25 दोनों की छुट्टियां घोषित की गई है । वही 26 नवंबर को रविवार की छुट्टी है । वही स्कूल वाइज में अलग-अलग छुट्टियां घोषित की जा रही है इसलिए अपनी छुट्टियों की डेट कंफर्म करने के लिए अपने स्कूल के प्रधानाध्यापक से संपर्क कर सकते हैं इसके अलावा जिला निर्वाचन अधिकारी का आदेश देख सकते हैं ।

Read Also: SBI Bank Account Open Online बिना बैंक जाएं घर बैठे सिर्फ 5 मिनट खोले ज़ीरो बैलेंस एसबीआई बैंक खाता। ये रहे सबसे आसान तरीके

इस वेबसाइट पर आपको सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, सरकार की सभी योजनाएं सभी ब्रेकिंग न्यूज़ की अपडेट सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है। अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े: Click Here