Rajasthan Gruha Lakshmi Yojana राजस्थान मे महिलाओ को हर साल मिलेंगे 10 हजार रुपये । गृह लक्ष्मी योजना के रजिस्ट्रेशन शुरू, ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

Rajasthan Gruha Lakshmi Yojana: राजस्थान गृह लक्ष्मी योजना के तहत राजस्थान की सभी महिलाओं को हर साल 10 हजार रुपये देने की गारंटी प्रदान की गई है । राजस्थान की वर्तमान सरकार ने राजस्थान के सभी नागरिकों को 7 गारंटी दी गई है । मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि अगर राजस्थान मे कॉंग्रेस की सरकार दुबारा बनेगी तो हम राजस्थान के सभी नागरिकों को 7 गारंटी का फायदा दिया जाएगा ।

Rajasthan Gruha Lakshmi Yojana Registration Kaise Kare
Rajasthan Gruha Lakshmi Yojana Registration Kaise Kare

प्रियंका गांधी ने झुंझुनूं मे हुई जनसभा मे राजस्थान की सभी महिलाओ के लिए राजस्थान गृह लक्ष्मी योजना के तहत 10 हजार रुपये की राशि हर साल दी जाएगी । प्रियंका गांधी ने सभी महिलाओ ने ये गारंटी प्रदान की है । राजस्थान गृह लक्ष्मी योजना के लिए राजस्थान सरकार ने रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिए है । आज इस आर्टिकल मे हम जानेंगे राजस्थान गृह लक्ष्मी योजना के लिए रजिस्ट्रेशन कैसे करें…

सीएम अशोक गहलोत की 7 गारंटी

राजस्थान गृहलक्ष्मी गारंटी योजना: हर परिवार की महिला मुखिया को साल में 10 हजार रुपए दो या तीन किस्तों में देंगे।

Join WhatsApp GroupJoin Now

500 रुपये मे गैस सिलेंडर गारंटी: प्रदेश के 1.04 करोड़ परिवारों को 500 रुपए में सिलेंडर देंगे। अभी बीपीएल व उज्ज्वला योजना से जुड़े करीब 76 लाख परिवारों सस्ते सिलेंडर मिलते हैं।

किसानों के लिए गौ धन गारंटी: गौ पालकों से उनके पशुधन का गोबर दो रुपए प्रति किलो की दर से खरीदा जाएगा। ऐसे में उनकी आय बढ़ेगी। यह गारंटी छग की तर्ज पर लाई गई है।

स्टूडेंट्स के लिए फ्री लैपटॉप: प्रदेश के किसी भी सरकारी कॉलेज में प्रवेश लेने वाले स्टूडेंट्स को फ्री लैपटॉप या टैबलेट दिया जाएगा।

अंग्रेजी स्कूल: स्कूली बच्चों के लिए जितने अंग्रेजी मीडियम स्कूलों की जरूरत होगी, उतने खोले जाएंगे। किसी भी बच्चे को अंग्रेजी शिक्षा से वंचित नहीं रखा जाएगा।

चिरंजीवी आपदा राहत बीमा गारंटी: बाढ़, बिजली गिरने, आंधी-तूफान जैसी प्राकृतिक आपदा से हुए नुकसान की भरपाई के लिए परिवार को चिरंजीवी आपदा राहत बीमा गारंटी में 15 लाख रुपए का बीमा ।

कर्मचारियों के लिए ओपीएस की गारंटी: कर्मचारियों के लिए ओपीएस की घोषणा पहले की गई थी। अब इसे कानून बनाकर परमानेंट किया जा सकेगा। ताकि आने वाली सरकारें इसे फिर से बंद नहीं कर सकें।

Rajasthan Gruha Lakshmi Yojana Registration Kaise Kare

Rajasthan Grih Lakshmi Yojana के लिए राजस्थान सरकार ने रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू कर दी है । राजस्थान गृह लक्ष्मी योजना राजस्थान सरकार द्वारा दी जाने एक गारंटी योजना है । इसमे सभी महिलाओ को सालाना 10 हजार रुपये की राशि दी जाएगी ।

जो महिलायें गृह लक्ष्मी योजना के लिए पंजीकरण करेगी सरकार उनके बैंक खातों मे सालाना 10 हजार रुपये की राशि प्रदान करेगी । अगर आप भी राजस्थान सरकार की इस योजना का लाभ उठाना चाहते है तो आपको नीचे दिए नंबर पर एक मिस्ड कॉल करना है । राजस्थान गृह लक्ष्मी योजना के लिए Rajasthan Gruha Lakshmi Guarantee Yojana Missed Call Number टोल फ्री नंबर 8587070707 पर एक मिस्ड कॉल करे ।

मिस्ड कॉल करने के बाद राजस्थान गृह लक्ष्मी योजना मे रजिस्ट्रेशन हो जाएगा और सरकार की तरफ से एक एसएमएस मिलेगा। जो इस प्रकार होगा “बधाई लाभार्थी जी! राजस्थान चुनाव 2023 में कांग्रेस पार्टी द्वारा दी गईं राजस्थान गृह लक्ष्मी गारंटी योजना के लिए आपका रजिस्ट्रेशन /पंजीकरण हो गया है। आपका यूनिक पंजीकरण नंबर 1234567 है। इस नंबर को संभाल के रखिये! कांग्रेस पर आपके विश्वास के लिए धन्यवाद।”

Read Also: Voter List Me Naam Kaise Check Kare नई वोटर लिस्ट में आपका नाम है या नहीं, इस तरह चुटकी में घर बैठे ऑनलाइन चेक करें 

इस वेबसाइट पर आपको सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, सरकार की सभी योजनाएं सभी ब्रेकिंग न्यूज़ की अपडेट सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है। अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े: Click Here

Join Telegram Group (55K+)Join Now