Rajasthan CM Kon Banega राजस्थान मे मुख्यमंत्री का नाम फाइनल करने के लिए आलाकमान ने अपनाया प्लान बी

Rajasthan CM Kon Banega: राजस्थान विधानसभा चुनावों ने बीजेपी ने 115 सीटें जीतकर पूर्ण बहुमत प्राप्त कर लिया है । राजस्थान सहित अन्य राज्यों के विधानसभा चुनावों का परिणाम 3 दिसंबर को आ गए । जिनमे से मिजोरम और तेलंगाना मे सीएम की घोषणा भी हो गई और शपथ ग्रहण कार्यक्रम भी हो गया । लेकिन राजस्थान सहित अन्य 2 राज्यों एमपी और छत्तीसगढ़ मे अभी तक मुख्यमंत्री का नाम फाइनल नहीं हुआ ।

इस विधानसभा चुनाव मे बीजेपी ने कई दिग्गज नेताओ को चुनावी मैदान मे उतारा था । जिनमे 7 सांसद भी है । इनमे से 4 सांसदों बाबा बालकनाथ, किरोड़ीलाल मीणा, दिया कुमारी और राज्यवर्धन सिंह ने जीत हासिल की । ऐसे मे बीजेपी ने राजस्थान मे शानदार जीत तो हासिल कर ली है । लेकिन अब मुख्यमंत्री किसे बनाया जाए, इसको लेकर परेशानी बढ़ गई है ।

Rajasthan CM Kon Banega
Rajasthan CM Kon Banega

चुनाव परिणाम के 5 दिन गुजरने के बाद भी अब तक सीएम की घोषणा नहीं की गई । बीजेपी आलाकमान ने अब सीएम के नाम फाइनल करने के लिए पर्यवेक्षक दल का गठन किया । ये पर्यवेक्षक दल अब इन 3 राज्यों मे जाएंगे । जहां विधायक दल की बैठक कर सीएम का नाम फाइनल करेंगे । आइए जानते है राजस्थान का मुख्यमंत्री कौन बनेगा…

Rajasthan CM Kon Banega

बीजेपी आलाकमान ने पर्यवेक्षक दल का गठन कर राजस्थान मे सीएम के नाम की घोषणा की कवायद शुरू कर दी है । अब बीजेपी ने पर्यवेक्षक दल बनाकर प्लान बी पर काम शुरू कर दिया है । राजस्थान मे सीएम की रेस मे नाम ज्यादा हो गए इसलिए अब पर्यवेक्षक दल विधायकों की राय जानकार सीएम की घोषणा करेंगे ।

राजस्थान का सीएम कौन बनेगा ? इसके लिए बीजेपी आलाकमान 3 बड़े नेताओ के नाम तय कर पर्यवेक्षक दल बनाया । ये तीनों नेता पर्यवेक्षक बनकर राजस्थान आ रहे है और बीजेपी के विधायक दल की बैठक कर विधायकों की राय जानकर सीएम की घोषणा करेंगे ।

इसे भी पढे: School Winter Vacation 2023 सभी स्कूलों में सर्दियों की छुट्टियां घोषित, छात्रों के हुई मौज, जानिए कितने दिन बंद रहेंगे स्कूल

ये दस नेता सीएम की दौड़ में शामिल

राजस्थान में सीएम की दौड़ में एक दो नहीं बल्कि करीब दस नेता शामिल है। जिसमें पहले नंबर पर वसुंधरा राजे सिंधिया है, दूसरे नंबर पर राजकुमारी दीया, तीसरे नंबर पर बाबा बालकनाथ, चौथ पर प्रतापपुरी महाराज फिर ओम माथुर, अश्विनी वैष्णव, राज्यवर्धन सिंह राठौड़, किरोड़ीलाल मीणा, अर्जुन राम मेघवाल, गजेंद्र सिंह शेखावत के नाम शामिल है। ये सभी नेता अपनी योग्यता और प्रतिभा के बारे में आलाकमान को अवगत कराते हुए लगातार सम्पर्क में हैं। ये सभी नेता अपने अपने स्तर पर प्रयास कर रहे हैं और जेपी नड्डा, अमित शाह और अन्य सीनियर लीडर्स के संपर्क मे भी हैं।

इस वेबसाइट पर आपको सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, सरकार की सभी योजनाएं सभी ब्रेकिंग न्यूज़ की अपडेट सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है। अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े: Click Here

Leave a Comment