Rajasthan CM Bhajan Lal Sharma भजन लाल शर्मा राजस्थान के नए मुख्यमंत्री । पहली बार विधायक बनकर मुख्यमंत्री बने ।

Rajasthan CM Bhajan Lal Sharma

Rajasthan CM Bhajan Lal Sharma: राजस्थान का नया मुख्यमंत्री कौन होगा, इस पर आखिरकार संशय खत्म हो गया । बीजेपी आलाकमान ने राजस्थान मे मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा कर सबको चौंका दिया । क्योंकि पहली बार ही विधायक बनकर आने वाले को सीधे मुख्यमंत्री बना दिया । ऐसा पहली बार हुआ है । राजस्थान विधानसभा चुनावों के नतीजे आने के बाद से राजस्थान के नए मुख्यमंत्री के लिए बीजेपी नेतृत्व ने आज सीएम की घोषणा कर दी ।

Rajasthan CM Bhajan Lal Sharma
Rajasthan CM Bhajan Lal Sharma

बीजेपी आलाकमान ने राजस्थान के मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी भजन लाल शर्मा को सौंपने का फैसला किया है। आज बीजेपी कार्यालय जयपुर मे विधायक दल की बैठक मे वसुंधरा राजे ने प्रस्ताव पढ़ा और इसी के बाद भजन लाल शर्मा के नाम पर सभी सहमत हुए । विधायक दल की बैठक मे आलाकमान से तय किए गए तीनों पर्यवेक्षक भी शामिल थे ।

राजस्थान में दो डिप्टी सीएम होंगे

राजस्थान में दो डिप्टी सीएम बनाया गया है. दीया सिंह और प्रेम चंद बैरवा को उप मुख्यमंत्री बनाया गया है. इसके अलावा वासुदेव देवनानी नये स्पीकर होंगे.

48 हजार मतों से जीतकर पहली बार विधायक बने

भजन लाल शर्मा सांगानेर विधानसभा से पहली बार चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे है । सांगानेर से उन्होंने मौजूदा चुनाव में कांग्रेस के पुष्पेंद्र भारद्वाज को 48081 वोटों के अंतर से हराया. उन्हें कुल 145162 मिले । बता दें कि भजन लाल शर्मा के नाम ने सभी को चौंका दिया, क्योंकि भजन लाल शर्मा का नाम मुख्यमंत्री की रेस में नहीं था।

इसे भी पढे: PM Kisan Yojana KYC Kaise Kare पीएम किसान योजना की 16वीं किस्त से पहले पीएम किसान योजना केवाईसी कर ले। जाने कैसे करे ?

कौन हैं भजनलाल शर्मा

भजनलाल शर्मा राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ से जुड़े हैं. वह भरतपुर जिले का रहने वाले हैं. बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने प्रस्ताव रखा जिसे विधायक दल ने स्वीकार कर लिया. भजनलाल भाजपा के प्रदेश महासचिव हैं. उनके पास राजनीति विज्ञान में स्नातकोत्तर की डिग्री है.

ग्रुप फोटो में आखिरी पंक्ति में खड़े थे भजनलाल, सीएम की रेस में निकले आगे

विधायक दल की बैठक से पहले एक ग्रुप फोटो खींची गई जिसमें भजनलाल शर्मा आखिरी पंक्ति में खड़े थे. लेकिन मुख्यमंत्री की रेस में उन्होंने सभी दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया. फोटो सेशल में रक्षा मंत्री और केंद्रीय पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह के बगल में राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सबसे आगे बैठी थीं.

इस वेबसाइट पर आपको सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, सरकार की सभी योजनाएं सभी ब्रेकिंग न्यूज़ की अपडेट सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है। अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े: Click Here

Leave a Comment