रेलवे मे अब हर साल आएगी नई भर्ती, डेढ़ लाख पदों पर भर्ती प्रक्रिया हुई पूरी: रेल मंत्री ने दी बड़ी खुशखबरी

Railway RRB Vacancy Today News: रेलवे मे नई भर्तियों का इंतजार कर रहे लाखों बेरोजगार युवाओ के लिए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने आज बड़ी खुशखबरी दी है । रेल मंत्री ने आज रेलवे मे नई भर्तियों की घोषणा की है ।

Railway RRB Vacancy Today News
Railway RRB Vacancy Today News

रेल मंत्री ने रेलवे मे असिस्टेंट लोको पायलट की भर्ती मे कम पद होने पर हो रहे विरोध पर आज स्थिति स्पष्ट की है । रेल मंत्री ने कहा कि अब आगे हर साल रेलवे मे नई भर्तियों का नोटिफिकेशन जारी होगा ।

रेल मंत्री ने बताया कि रेलवे मे प्रक्रियाधीन डेढ़ लाख पदों पर हुई भर्तियों को पूरा कर लिया गया है । अब रेलवे अधिक रोजगार के अवसर देने के लिए नई कार्ययोजना बनाने मे लगा हुआ है । जिससे बेरोजगारों को अधिक अवसर मिल सके ।

Railway RRB Vacancy Today News

इसके लिए रेलवे ने पहले कदम की ओर बढ़ते हुए 20 जनवरी को असिस्टेंट लोको पायलट के 5696 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी आवेदन मांगे है । रेल मंत्री ने कहा सब कुछ एक साथ करने के बजाय हमारा टारगेट अधिक रोजगार मुहैया कराने पर है।

रेलवे ने अब वार्षिक भर्ती प्रक्रिया शुरू की है जिससे ज्यादा से ज्यादा बेरोजगारों को रोजगार के अवसर मिल सके । इसके लिए रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा हर साल रेलवे मे बम्पर पदों पर भर्ती निकलेगा । ताकि बेरोजगारों को रेलवे मे नौकरी का मौका मिल सके ।

इसे भी पढे: Aadhar Card Photo Change आधार कार्ड मे लगी फोटो नहीं है पसंद तो जाने आधार कार्ड मे फोटो कैसे चेंज करे ? सिर्फ 1 मिनट मे

रेल मंत्री ने कहा, ‘ग्रुप D में तकनीकी और गैर-तकनीकी कैटेगरी में रोजगार के अधिक मौके मिलेंगे। सब कुछ एक साथ करने के बजाय हमारा टारगेट अधिक रोजगार मुहैया कराने पर है। इस वार्षिक भर्ती प्रक्रिया से युवाओ मे हर साल भर्ती मे भाग लेने का मौका मिलेगा

इस तरह अगर वे किसी कारण एक परीक्षा में फेल होते हैं, तो अगले साल फिर से एग्जाम में बैठ सकेंगे। इससे पहले रेलवे में हर 3-4 साल में एक बार भर्ती निकली थी। मगर, अब हर साल रेलवे की ओर से भर्ती प्रक्रिया चलाई जाएगी।

Leave a Comment