Junior Instructor Vacancy 2024 राजस्थान मे बिना सीईटी नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, आवेदन आज से शुरू

Junior Instructor Vacancy 2024: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने राजस्थान मे बिना सीईटी के नई भर्ती राजस्थान जूनियर इन्स्ट्रक्टर भर्ती 2024 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है । राजस्थान जूनियर इन्स्ट्रक्टर भर्ती के 1821 पदों पर नोटिफिकेशन जारी किया है।

Junior Instructor Vacancy 2024
Junior Instructor Vacancy 2024

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 13 मार्च 2024 से शुरू हो गई है । इसके आवेदन करने की आखिरी तारीख 11 अप्रैल 2024 है । उम्मीदवार इस भर्ती हेतु ऑफिसियल वेबसाईट के माध्यम से ऑनलाइन मोड मे आवेदन कर सकते है ।

जूनियर इन्स्ट्रक्टर भर्ती के लिए आयु सीमा

राजस्थान कनिष्ठ अनुदेशक भर्ती 2024 के लिए आयु सीमा अभ्यर्थी की न्यूनतम 21 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष तक रखी जाएगी । इसके अलावा आरक्षित वर्गों के अभ्यर्थियों को ऊपरी आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

Join WhatsApp GroupJoin Now

जूनियर इन्स्ट्रक्टर भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

राजस्थान जूनियर इन्स्ट्रक्टर भर्ती 2024 के लिए वन टाइम आवेदन शुल्क रखा गया है । सामान्य वर्ग, अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए ₹600 हैं व अन्य वर्गों के लिए ₹400 आवेदन शुल्क रखा गया है ।

कनिष्ठ अनुदेशक भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता

RSMSSB Junior Instructor Vacancy 2024 के लिए शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग है । अभ्यर्थी आवेदन करने से पूर्व ऑफिसियल नोटिफिकेशन मे दी गई शैक्षणिक योग्यता चेक कर ले ।

चयन प्रक्रिया

राजस्थान कनिष्ठ अनुदेशक भर्ती 1821 पद के लिए अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा, डॉक्युमेंट्स वेरीफिकेशन व मेडिकल एग्जामिनेशन के बाद फाइनल मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा।

जूनियर इन्स्ट्रक्टर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड जूनियर इन्स्ट्रक्टर भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी को आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर सबसे पहले तो नोटिफिकेशन को अच्छे से पढ़ लेना है।

इसके पश्चात अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करना है और आवेदन फार्म को ओपन करना है। अब आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है । और अपने सभी डॉक्युमेंट्स अपलोड करने है ।

इसके पश्चात आवेदन शुल्क का भुगतान करना है अब आपको आवेदन का सुरक्षित प्रिंट आउट निकाल लेना है ताकि भविष्य में भी काम में लिया जा सके।

RSMSSB Junior Instructor Vacancy 2024 Links

राजस्थान कनिष्ठ अनुदेशक भर्ती के आवेदन की तिथि: 13 मार्च से 11 अप्रैल 2023
राजस्थान जूनियर इन्स्ट्रक्टर भर्ती के आवेदन का लिंक: Click Here
RSMSSB Junior Instructor Recruitment 2024 Notification: Notification 1 | Notification 2

इस वेबसाइट पर आपको सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, सरकार की सभी योजनाएं सभी ब्रेकिंग न्यूज़ की अपडेट सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है। अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े: Click Here

Join Telegram Group (55K+)Join Now

Leave a Comment