IOCL Recruitment 2023 इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड मे 12वीं पास के लिए निकली बम्पर पदों पर भर्ती । यहाँ से करे आवेदन

IOCL Recruitment 2023: IOCL Apprentice Recruitment 2023, इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड भर्ती का 1603 पदों पर नोटिफिकेशन जारी । आइओसीएल अप्रेंटिस भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (IOCL) अप्रेंटिस भर्ती 2023 के तहत 1603 पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड ने नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है जिसके लिए अलग-अलग प्रकार के पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है।

IOCL Recruitment 2023
IOCL Recruitment 2023

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (IOCL) अपरेंटिस भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन 16 दिसंबर से 05 जनवरी 2024 तक भरे जाएंगे । आइओसीएल अप्रेंटिस भर्ती 2022 के लिए योग्यता आयु सीमा एप्लीकेशन फीस व अन्य संपूर्ण जानकारी नीचे दी गई है अभ्यर्थी आवेदन करने से पूर्व एक बार ऑफिशल नोटिफिकेशन अवश्य देख ले।

IOCL Recruitment 2023 Application Fees

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (IOCL) अप्रेंटिस भर्ती 2023 के लिए किसी भी प्रकार का कोई आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है।

Join WhatsApp GroupJoin Now

IOCL Apprentice Recruitment 2023 Age Limit

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (IOCL) अप्रेंटिस भर्ती 2023 के लिए आयु सीमा कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 24 वर्ष तक रखी गई आयु की गणना 30 नवंबर 2023 के अनुसार की जाएगी इसके अलावा अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति व पिछड़ा वर्ग को सरकारी नियमानुसार छूट दी जाएगी।

IOCL Apprentice Recruitment Education Qualification

आईओसीएल भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता किसी में मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं कक्षा या आईटीआई डिप्लोमा बीए बीएससी बीकॉम बीबीए अलग-अलग रखी गई है यानी प्रत्येक पद के लिए अलग-अलग योग्यता है योग्यता 12वीं पास से लेकर स्नातक तक है जिस भी पद के लिए आप आवेदन करना चाहते हैं उसके लिए क्षेत्र योग्यता अलग है इसलिए आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन अवश्य देख ले।

Read Also: RRC WCR Recruitment 2023 रेलवे में 10वीं पास के लिए बिना परीक्षा भर्ती का बंपर पदों पर नोटिफिकेशन जारी, ऑनलाइन आवेदन शुरू

Selection Process

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन मेडिकल एग्जामिनेशन और फाइनल मेरिट लिस्ट के आईओसीएल आधार पर किया जाएगा।

How To Apply IOCL Apprentice Recruitment 2023

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (IOCL) अप्रेंटिस भर्ती 2023 के ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवार को इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड की ऑफिसियल वेबसाईट को लॉगिन करना होगा ।

अब उम्मीदवार को ऑफिसियल अधिसूचना को डाउनलोड करके ध्यान पूर्वक पढ़ना है। इसके बाद लॉगिन करना है। और ऑफिसियल अधिसूचना मे दिए गए निर्देशों को ध्यान मे रखते हुए आवेदन करना है।

अब आपको आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है इसके पश्चात अपने सभी आवश्यक डॉक्यूमेंट अपलोड करने हैं। अंत में आपको फाइनल सबमिट पर क्लिक करना है और आवेदन फार्म का प्रिंट आउट निकाल लेना है ताकि भविष्य में काम आ सके।

आवेदन शुरू होने के तारीख- 16 दिसम्बर
आवेदन करने की अंतिम तारीख- 5 जनवरी
ऑफिसियल नोटिफिकेशन – Click Here
अप्लाई ऑनलाइन – Click Here

इस वेबसाइट पर आपको सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, सरकार की सभी योजनाएं सभी ब्रेकिंग न्यूज़ की अपडेट सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है। अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े: Click Here

Join Telegram Group (55K+)Join Now

Leave a Comment