Diwali Poster Design 2023 दिवाली पोस्टर कैसे बनाएं, अपने मोबाईल से नाम व फोटो के साथ बनाएं दिवाली शुभकामना पोस्टर ।

Diwali Poster Design 2023

दिवाली पोस्टर कैसे बनाएं, Diwali Poster Design 2023, Diwali Poster Kaise Banaye, Deepawali Poster Kaise Banaye, Diwali Image Kaise Banaye, Happy Diwali Poster Kaise Banaye, Diwali Wallpaper Kaise Banaye, दिवाली हिन्दू त्योहारों का सबसे बड़ा त्योहार है । इस दिन घरों मे लक्ष्मी जी की पूजा की जाती है और दिवाली की खुशियां मनाने के लिए पटाखों के साथ आतिशबाजी मनाते है । दिवाली मे लोग एक दूसरे के घरों मे जाकर बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद लेते है । वही आजकल सोशल मीडिया के दौर मे लोग अपने मोबाईल से भी एक दूसरे को बधाई संदेश भेजते है और अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर स्टेट्स लगाते है ।

Diwali Poster Design 2023
Diwali Poster Design 2023

अगर आप दिवाली के लिए इस तरह का पोस्टर मोबाइल से बनाकर अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे व्हाट्सएप, फेसबुक, इंस्टाग्राम आदि पर शेयर करेंगे तो आपको ढेरों लाइक भी मिलेंगे। आप इस पोस्टर में अपना फोटो लगाकर फोटो के नीचे अपना नाम और मोबाइल नंबर आसानी से लिख सकते हैं। आप अपनी फोटो से भी दिवाली का पोस्टर बना सकते हैं. और आप दिवाली शुभकामना पोस्टर को व्हाट्सएप, फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर आदि पर शेयर कर सकते हैं। तो आइए दोस्तों आज हम आपको दिवाली फोटो कैसे बनाएं, दिवाली पोस्टर कैसे बनाएं इन हिंदी के बारे में बताएंगे।

Diwali Poster Design 2023

अगर आप अपनी फोटो से दिवाली का पोस्टर बनाना चाहते हैं तो हमारी पोस्ट को लास्ट तक पढ़ें। दिवाली के पोस्टर पर आप अपनी फोटो के साथ अपना नाम, मोबाइल नंबर और अन्य कमेंट भी लिख सकते हैं. और जहां चाहें इसे शेयर कर सकते हैं.

Join WhatsApp GroupJoin Now

दिवाली का पोस्टर बनाने के लिए आपको अपने स्मार्टफोन में एक एप डाउनलोड करना होगा. और इस एप की मदद से आप अपनी फोटो से दिवाली का पोस्टर बना सकते हैं. इस ऐप से खूबसूरत दिवाली फोटो एडिटिंग बैकग्राउंड किया जा सकता है। और दिवाली की फोटो डाउनलोड कर सकते हैं.

Read Also: Diwali Puja Muhurat 2023: घर, दुकान, ऑफिस और कारखाने में लक्ष्मी पूजा के मुहूर्त, देखें आपके लिए कौन-सा रहेगा सही मुहूर्त

दिवाली पोस्टर बनाने के लिए क्या चाहिए ?

  • Background image जिसे आप Google मे सर्च कर डाउनलोड कर लेवें ।
  • Photos ( भाई, बहन) जिसे आप पोस्टर पर लगाना चाहते है ।
  • PicsArt या Pixallab App जिसे Google Play Store से डाउनलोड करना है ।

दोस्तों बैकग्राउंड इमेज डाउनलोड करने के लिए आप क्रोम ब्राउज़र का उपयोग कर सकते हैं। जब आप गूगल पर दिवाली बैकग्राउंड इमेज लिखकर सर्च करेंगे तो आपको दिवाली के कई खूबसूरत पोस्टर मिलेंगे। आपको ऐसा बैकग्राउंड सेलेक्ट करना है जिस पर आप अपनी फोटो लगा सकें और वह बैकग्राउंड आपकी फोटो और फोटो के अंदर आपने जो भी कपड़े पहने हैं उससे मिलता जुलता हो

Read Also: Diwali Puja 2023 दिवाली पूजा के लिए सामग्री, पूजा विधि और लक्ष्मी पूजन की आरती की सम्पूर्ण जानकारी यहाँ से देखे

PicsArt Se Diwali Poster Kaise Banayen ?

सबसे पहले आपको PicsArt App डाउनलोड करना होगा। अब इसे खोलें । आपको एक (+) बटन दिखाई देगा उस पर क्लिक करें और Edit a Photo बटन पर क्लिक करें। अब उस बैकग्राउंड को चुनें जिसे आपने डाउनलोड किया है। आपको नीचे एक फोटो जोड़ें (+) बटन दिखाई देगा। उस बटन पर क्लिक करें और उस फोटो का चयन करें जिसे आप पोस्टर में लगाना चाहते हैं।

फोटो सेलेक्ट करने के बाद आपको उस फोटो के नीचे एक ऑप्शन दिखाई देगा बैकग्राउंड हटाएं उस पर क्लिक करके आप अपनी फोटो का बैकग्राउंड हटा सकते हैं। बैकग्राउंड हटाने के बाद अब आप फोटो को जहां लगाना चाहते हैं वहां रख सकते हैं।

अब आपको सबसे नीचे एक टेक्स्ट का विकल्प दिखाई देगा। उस टेक्स्ट के जरिए आप अपना नाम, पता, फोन नंबर या जो भी जानकारी आप अपनी फोटो के साथ टेक्स्ट करके देना चाहते हैं उसे जोड़ सकते हैं। इन स्टेप्स के जरिए आपका दिवाली पोस्टर तैयार है, अब आप इसे नीचे दिए गए डाउनलोड बटन के जरिए डाउनलोड कर सकते हैं और यह पोस्टर आपको अपनी गैलरी में मिल जाएगा।

इसे भी पढे: Happy New Year 2024 Image नए साल के लिए खास और शानदार इमेज अपने नाम व फ़ोटो के साथ मोबाईल से ऐसे बनाएं, दोस्तों को भेजकर दे बधाई

Pixallab App se Diwali Poster Kaise Banaye ?

सबसे पहले आपको Pixallab App को ओपन करना होगा जिसे आपने प्ले स्टोर से इंस्टॉल किया था। Pixellab ऐप खोलने के बाद सबसे पहले आपके सामने स्क्रीन पर नया टेक्स्ट आएगा। आपको यह टेक्स्ट हटाना होगा

इस नए टेक्स्ट को डिलीट करने के लिए आपको ऊपर एक डिलीट आइकन दिखाई देगा, आपको इस डिलीट आइकन पर क्लिक करना होगा। जैसे ही आप डिलीट आइकन पर क्लिक करेंगे यह नया टेक्स्ट डिलीट हो जाएगा। अब आपको इस ऐप में नीचे चौथे स्थान पर एक बॉक्स दिखाई देगा आपको उस पर क्लिक करना है।

बॉक्स वाले आइकन पर क्लिक करने के बाद आपको नीचे स्क्रॉल करके आगे जाना है, आगे जाने पर आपको from Gallery लिखा हुआ दिखेगा। इस पर क्लिक करते ही आपके फोन की गैलरी खुल जाएगी। अब जब आप फोन की गैलरी में आ गए हैं तो यहां से आपको उस रक्षाबंधन पोस्टर का बैकग्राउंड चुनना होगा जिसे आपने अभी डाउनलोड किया है।

इस तरह पोस्टर का बैकग्राउंड आपके पिक्सललैब ऐप में आ जाएगा। अब आप पिक्सललैब ऐप में दिए गए फीचर की मदद से इस पोस्टर को एडिट करके अपनी फोटो आदि लगा सकते हैं। इस तरह आपका दिवाली का पोस्टर तैयार हो जाएगा. अब आप इस पोस्टर को कहीं भी शेयर कर सकते हैं.

इस वेबसाइट पर आपको सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, सरकार की सभी योजनाएं सभी ब्रेकिंग न्यूज़ की अपडेट सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है। अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े: Click Here

Join Telegram Group (55K+)Join Now