RAS Mains Exam Date 2023: आरएएस मैंस की नई परीक्षा तिथि का ऑफिसियल नोटिफिकेशन अभी अभी जारी ।

RAS Mains Exam Date 2023: राजस्थान लोक सेवा आयोग ने आरएएस मुख्य परीक्षा के लिए परीक्षा तिथि का ऑफिसियल नोटिफिकेशन जारी कर दिया है । आपको बता दे राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवा संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा (RAS) के 972 पदों हेतु भर्ती विज्ञापन जारी कर ऑनलाइन आवेदन 01 जुलाई 2023 से 31 जुलाई 2023 तक मांगे है । राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवा के लिए आयोग आरएएस के 972 पदों पर भर्ती के ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर ली है ।

RAS Mains Exam Date 2023
RAS Mains Exam Date 2023

इसके बाद आयोग ने आरएएस के 972 पदों के लिए प्रारम्भिक परीक्षा का आयोजन 01 अक्टूबर 2023 को किया गया । आयोग ने परीक्षा समाप्ति के 20 दिन बाद ही आरएएस प्रारम्भिक परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है । आयोग ने आरएएस के 972 पदों के विरुद्ध मुख्य परीक्षा के लिए 19 हजार 348 अभ्यर्थियों को पात्र घोषित किया । अब आयोग ने आरएएस मुख्य परीक्षा की परीक्षा तिथि घोषित कर दी है ।

सोशल मीडिया पर परीक्षा तिथि बदलाव पर स्पष्टीकरण

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने आरएएस मुख्य परीक्षा तिथि मे बदलाव को लेकर सोशल मीडिया पर चल रही भ्रम की स्थिति को दूर कर दिया है । आयोग ने कहा कि कतिपय तत्वों द्वारा सोशल मीडिया पर यह भ्रम फैलाया जा रहा है कि माननीय न्यायालय के समक्ष आर. ए. एस. – प्री 2023 परीक्षा की उत्तर कुंजी को चुनौती देने के कारण मुख्य परीक्षा निहित समय पर नहीं हो पाएगी।

Join WhatsApp GroupJoin Now

Read Also: Rajasthan Voter List 2023 राजस्थान की नई फाइनल वोटर लिस्ट जारी । अपने वार्ड की वोटर लिस्ट ऐसे करें डाउनलोड

इस संबंध में स्पष्ट किया जाता है कि इस परीक्षा के स्थगन का कोई आदेश माननीय न्यायालय द्वारा पारित नहीं किया गया है एवं आयोग परीक्षा को निर्धारित समय पर करने हेतु विधिक रूप से कटिबद्ध है I

RAS Mains Exam Date 2023

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा जारी ऑफिसियल प्रेस नोट के अनुसार राजस्थान आरएएस मुख्य परीक्षा का आयोजन 27-28 जनवरी 2024 को आयोजित की जाएगी । आयोग ने इस परीक्षा के लिए अभी अभी विस्तृत परीक्षा कार्यक्रम जारी कर दिया है । आयोग इस परीक्षा के लिए विस्तृत परीक्षा कार्यक्रम जारी कर दिया और जनवरी 2024 के दूसरे सप्ताह मे एडमिट कार्ड जारी कर देगा । इस परीक्षा से संबंधित लेटेस्ट अपडेट के लिए इस पेज को सेव कर ले ।

How to Check RAS Mains Exam Date 2023

  • सबसे पहले आपको आयोग की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना है।
  • इसके बाद में आपको एग्जाम डेट नोटिफिकेशन पर क्लिक करना है।
  • इसके पश्चात आपको पर RAS Mains Exam Date 2023 क्लिक करना है।
  • अब आपके सामने एग्जाम डेट का नोटिफिकेशन डाउनलोड हो जाएगा।
  • अब आपके सामने एग्जाम डेट की संपूर्ण जानकारी दिखाई देगी।
  • एग्जाम डेट का एक प्रिंट आउट भी निकाल ले ताकि भविष्य में काम आ सके।

इस वेबसाइट पर आपको सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, सरकार की सभी योजनाएं सभी ब्रेकिंग न्यूज़ की अपडेट सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है। अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े: Click Here

Join Telegram Group (55K+)Join Now