PM Kisan 15th Installment Date पीएम किसान योजना की 15वीं किस्त कब जारी होगी? अभी अभी घोषित हुई तिथि

PM Kisan 15th Installment Date

पीएम किसान योजना की 15वीं किस्त कब जारी होगी, PM Kisan 15th Installment Date, PM Kisan Yojana 15th Kist Date, देश के करीब 8 करोड़ किसान भाइयों को पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 15वीं किस्त का बेसब्री से इंतजार है । अब उनका इंतजार बस खत्म होने वाला है । पीएम किसान योजना की 15वीं किस्त की तारीख को लेकर बड़ी अपडेट आई है ।

आपको बता दे पीएम किसान योजना के तहत पीएम मोदी ने अब तक किसान भाइयों को 14 किस्त जारी कर दी है । अब किसान भाइयों को 15वीं किस्त का बेसब्री से इंतजार है । पीएम किसान योजना मे किसान भाइयों को हर साल 6000 रुपये की राशि 3 किस्तों मे दी जाती है । प्रत्येक किस्त हर 4 महीने के अंतराल पर जारी की जाती है ।

PM Kisan 15th Installment Date
PM Kisan 15th Installment Date

यदि आप पीएम किसान योजना के लाभार्थी किसान है तो आपके लिए आज हम बड़ी खुशखबरी लेकर आए है । हाल ही मे केंद्र सरकार ने पीएम किसान योजना की 15वीं किस्त जारी होने की ऑफिसियल डेट जारी कर दी है । अब जल्द ही किसान भाइयों को 15वीं किस्त के 2000 रुपये की राशि उनके बैंक खातों मे आने वाली है । सरकार ने पीएम किसान योजना की 15वीं किस्त की तिथि जारी कर सभी किसान भाइयों को राहत प्रदान की है ।

Join WhatsApp GroupJoin Now

PM Kisan Yojana 15th Kist Kab Aayegi

केंद्र सरकार ने पीएम किसान योजना की 15वीं किस्त जारी होने की तिथि घोषित कर दी है । केंद्र सरकार द्वारा जारी ताजा जानकारी के अनुसार देश के करीब 8 करोड़ किसान भाइयों को 15वीं किस्त का वितरण किया जाएगा । केंद्र सरकार ने अब तक 14 किस्त जारी कर किसान भाइयों को राहत प्रदान की है । अब अगली किस्त 15वीं किस्त का इंतजार सभी को है । आइए जानते है पीएम किसान योजना की 15किस्त कब आएगी ?

Read Also: PM Kisan Yojana Beneficiary List 2023 पीएम किसान योजना की नई लाभार्थी लिस्ट जारी । लिस्ट मे आपका नाम है या नहीं, 2 मिनट मे ऐसे करें चेक

पीएम किसान योजना की 15वीं किस्त जारी होने की तिथि घोषित- ताजा अपडेट

पीएम किसान योजना के तहत हर साल किसानो को 6000 रुपए की आर्थिक सहायता दी जाती है। ताकि देश के किसान कृषि संबंधित आवश्यकताओ की पूर्ति कर सके। किसानो को खाद, बीज आदि के लिए आर्थिक समस्याओ का सामना ना करना पड़े इसके लिए केंद्र सरकार हर वर्ष पीएम किसान योजना के तहत किसानो को 3 किस्तों में 6000 रुपए प्रदान करती है, प्रत्येक किस्त 4 माह के अंतराल में किसानो को प्रदान की जाती है।

Read Also: PM Kisan Yojana KYC Kaise Kare पीएम किसान योजना की 15वीं किस्त से पहले कर ले ये काम । जाने पीएम किसान योजना केवाईसी कैसे करे ?

पीएम किसान योजना की 14वीं किस्त का भुगतान 27 जुलाई 2023 को किया गया था । इसके 4 महीने के अंतराल के बाद 15वीं किस्त जारी की जाएगी । अब केंद्र सरकार ने पीएम किसान योजना की 15वीं किस्त की ऑफिसियल डेट जारी कर दी है । आपको बता दे पीएम किसान योजना की 15वीं किस्त 15 नवंबर 2023 को जारी की जाएगी । यह किस्त पीएम मोदी द्वारा 15 नवंबर 2023 दोपहर 03 बजे जारी की जाएगी । इसका लाभ देश के 8 करोड़ किसान भाइयों को मिलेगा ।

इस वेबसाइट पर आपको सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, सरकार की सभी योजनाएं सभी ब्रेकिंग न्यूज़ की अपडेट सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है। अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े: Click Here

Join Telegram Group (55K+)Join Now