EMRS Admit Card 2023 एकलव्य मॉडल स्कूल के 10391 पदों पर भर्ती परीक्षा की एग्जाम सिटी और एडमिट कार्ड जारी, तुरंत यहां से चेक करें

EMRS Admit Card 2023, एकलव्य मॉडल स्कूल एडमिट कार्ड 2023, Eklavya Model School TGT Admit Card 2023, EMRS Exam City 2023, राष्ट्रीय आदिवासी छात्र शिक्षा समिति द्वारा देश के 694 एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूलों मे शैक्षणिक व गैर शैक्षणिक के रिक्त 10391 पदों पर भर्ती का ऑफिसियल नोटिफिकेशन जारी कर ऑनलाइन आवेदन मांगे थे । अब समिति ने इन पदों के लिए होने वाली परीक्षा के एडमिट कार्ड व एग्जाम सिटी जारी कर दी है ।

EMRS Admit Card 2023
EMRS Admit Card 2023

एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूलों में अलग-अलग प्रकार के 10391 पदों पर होने वाली भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन 16 दिसंबर से लेकर 24 दिसंबर के बीच किया जाएगा । अभ्यर्थियों के समिति ने इस परीक्षा के लिए एग्जाम सिटी जारी कर दी गई है । अब सभी अभ्यर्थी चेक कर सकते हैं कि उनका परीक्षा केंद्र कहां पर आयोजित करवाया जाएगा और कौन सी सिटी में परीक्षा आयोजित होगी ।

EMRS Admit Card 2023

जिन अभ्यर्थियों ने एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूल भर्ती 2023 के लिए आवेदन किया है वे नीचे लिंक के माध्यम से अपनी परीक्षा की परीक्षा तिथि, परीक्षा केंद्र व परीक्षा सिटी चेक कर सकते है । आपको बता दे एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूल भर्ती के लिए समिति ने ऑनलाइन आवेदन 19 अक्टूबर तक मांगे थे । आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद भर्ती के लिए परीक्षा तिथि की घोषणा की गई ।

Join WhatsApp GroupJoin Now

एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूल भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन 16-17 दिसंबर और 23-24 दिसंबर 2023 को किया जाएगा । सभी पदों के लिए अलग अलग परीक्षा आयोजित की जाएगी । अभ्यर्थी जिस पद के लिए आवेदन किया है उनकी परीक्षा तिथि की जानकारी भी एग्जाम सिटी के साथ जारी कर दी है । समिति द्वारा इस भर्ती के एडमिट कार्ड बाद मे जारी किए जाएंगे ।

इसे भी पढे: SSC GD Constable Vacancy 2023 एसएससी जीडी कांस्टेबल के 84,866 पदों पर भर्ती नोटिफिकेशन । आवेदन 28 दिसंबर तक

एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूल भर्ती की परीक्षा तिथि का ऑफिसियल नोटिफिकेशन 22 नवंबर 2023 को जारी कर दिया है । एग्जाम डेट जारी होने के साथ ही समिति ने इस भर्ती हेतु एग्जाम सिटी भी जारी कर दी है । अब अभ्यर्थी अपनी एग्जाम सिटी की लोकैशन चेक कर सकते है ।

EMRS Exam Date 2023

आपको बता दे एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूल भर्ती के प्रिंसिपल पद के लिए परीक्षा का आयोजन 16 दिसंबर को पहली पारी मे और पीजीटी पद के लिए परीक्षा का आयोजन 16 दिसंबर को दूसरी पारी मे किया जाएगा । वही हॉस्टल वॉर्डन की परीक्षा का आयोजन 17 दिसंबर को पहली पारी मे और जूनियर सेक्रेटरीट असिस्टेंट की परीक्षा का आयोजन 17 दिसंबर को दूसरी पारी मे किया जाएगा ।

लैब अटेंडेंट परीक्षा का आयोजन 23 दिसंबर को पहली पारी मे और टीजीटी परीक्षा का आयोजन 23 दिसंबर को दूसरी पारी और 24 दिसंबर को पहली पारी मे किया जाएगा । वही अकाउंटेंट के लिए परीक्षा का आयोजन 24 दिसंबर को दूसरी पारी मे किया जाएगा । इन सभी परीक्षाओ के लिए एडमिट कार्ड परीक्षा से 1 सप्ताह पहले जारी किए जाएंगे ।

How to Check EMRS Exam City 2023

एकलव्य मॉडल स्कूल रेजिडेंशियल स्कूल के लिए एग्जाम सिटी चेक करने के लिए अभ्यर्थियों को आधिकारिक वेबसाइट http://emrs.tribal.gov.in/ पर जाना है । होम पेज दिए गए Exam Schedule for ESSE – 2023 पर आपको क्लिक करना है । यहां पर आपको नीचे हमने डायरेक्ट लिंक भी उपलब्ध करवा दिया है ।

अब आपको जिस पद के लिए परीक्षा की एग्जाम सिटी चेक करनी है उसके लिंक पर क्लिक करना है । हमने सभी पदों के लिए एग्जाम सिटी का लिंक नीचे दे दिया है । वहाँ से डायरेक्ट आप एग्जाम सिटी चेक करने के पेज पर जा सकते है ।

अब आपके यहां पर अपना एप्लीकेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ दर्ज करना है इसके बाद में दिए गए सिक्योरिटी पिन दर्ज करना है । अब नीचे दिए गए सबमिट बटन पर क्लिक करना है ।

जैसे ही आप सबमिट बटन पर क्लिक करोगे तो आपके सामने आपकी एग्जाम सिटी की संपूर्ण जानकारी दिखाई देगी इसका एक प्रिंटआउट में निकलना ताकि एडमिट कार्ड के समय भी से काम में लिया जा सके।

Read Also: EMRS Admit Card Name Wise 2023 एकलव्य मॉडल स्कूल भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, तुरंत यहां से डाउनलोड करें

एकलव्य मॉडल स्कूल एग्जाम सिटी चेक करने के लिए यहां क्लिक करें

Principal- Exam City
PGT- Exam City
TGT- Exam City
Non-Teaching – Exam City
Hostel Warden- Exam City

इस वेबसाइट पर आपको सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, सरकार की सभी योजनाएं सभी ब्रेकिंग न्यूज़ की अपडेट सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है। अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े: Click Here

Join Telegram Group (55K+)Join Now